shishu-mandir

कोरोना इफेक्ट: अगस्त क्रांति दिवस(August kranti divas) पर नहीं होंगे सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रम… सभी कार्यक्रम किए स्थगित

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
August kranti divas

August kranti divas par sabhi karykram sthagit

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 07 अगस्त 2020
अगस्त क्रांति दिवस (August kranti divas)
के अवसर पर अल्मोड़ा जेल में होने वाले सभी कार्यक्रम इस बार कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दिए गए है. जेल में सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रम का इस बार आयोजन नहीं किया जाएगा.

new-modern
gyan-vigyan

भारत छोड़ो आन्दोलन की शुरूआत को लेकर प्रत्येक वर्ष 9 अगस्त को मनाए जाने वाले अगस्त क्रान्ति दिवस(August kranti divas) के कार्यक्रम के सम्बन्ध में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जेल प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की.

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष अगस्त क्रान्ति दिवस (August kranti divas) के अवसर पर होने वाले सांस्कृतिक एवं अन्य कार्यक्रम कोविड-19 की वजह से आयोजित नहीं किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि स्थानीय जेल में होने वाले इन कार्यक्रमों को स्थगित किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि इस दिन केवल स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्वांजलि दी जाएगी.

जेल में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की हो थर्मल स्क्रीनिंग

जिलाधिकारी ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्थानीय जेल में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनर से स्क्रीनिंग की जाए और बिना लक्षण वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाय.

उन्होंने जेल प्रशासन के अधिकारियों को कोविड-19 के सम्बन्ध में गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन का अनुपालन करने और कार्यक्रम स्थल पर सामाजिक दूरी, सैनिटाईजेशन और आने वाले व्यक्तियों द्वारा मास्क अवश्य पहना हो आदि का अनुपालन करने के निर्देश दिये.

कोरोना टेस्ट के बाद ही मुख्य जेल में शिफ्ट होंगे कैदी

डीएम भदौरिया ने कहा कि आकाशवाणी में बनायी गयी अस्थाई जेल में कैदियों के कोरोना टेस्ट किये जायेंगे, इसके बाद ही उन्हें मुख्य जेल में शिफ्ट कर दिया जायेगा. इसके लिए उन्होंने पुलिस व जेल विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

बैठक में जेलर मेघराज सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनिल ढींगरा, डॉ. योगेश पुरोहित आदि मौजूद थे.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw