shishu-mandir

Pithoragarh- विधायक धामी ने शुरू किया आमरण अनशन, उठाई यह मांगे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। धारचूला विधायक हरीश धामी ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार से कलक्ट्रेट में आमरण अनशन शुरू कर दिया है। विधायक धामी का कहना है कि केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा विधासभा क्षेत्र धारचूला-मुनस्यारी के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

सोमवार अपरान्ह में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करने से पहले विधायक हरीश धामी के समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट परिसर स्थित अनशन स्थल पर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इस दौरान विधायक धामी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र धारचूला-मुनस्यारी के साथ सौतेले व्यवहार हो रहा है और 2017 के बाद विकास कार्य रूके हुए हैं। इन मुद्दों का समाधान जब तक नहीं किया जाता उनका अनशन जारी रहेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

विधायक ने कहा कि क्षेत्र में आपदा प्रभावितों का पुनर्वास 2011 की जनगणना के बजाय वर्तमान परिस्थितियों के आधार पर किया जाए। साथ ही जौलजीबी-मदकोट-मुनस्यारी तथा थल-मुनस्यारी रोड की दयनीय हालत का तत्काल निराकरण करने तथा बीती आपदा के समय से बंद पड़े दारमा, चौदास व व्यास घाटी और नामिक-कनार व मल्ला जौहार क्षेत्रों के पैदल रास्तों को जल्द दुरुस्त कर बहाल करने की मांग उठाई है। उन्होंने इन समस्याओं का निराकरण होने तक अनशन पर डटे रहने की बात कही है।

इस दौरान उनके साथ पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष पिथौरागढ़ जगत सिंह खाती, युवक कांग्रेस नेता दीपक तिवारी, खीमराज जोशी समेत अनेक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।