shishu-mandir

टीकाकरण से छूटे बच्चों के लिए चलेगा मिशन इन्द्रधनुष,आगामी चार माह तक चलेगा कार्यक्रम

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा। टीकाकरण से छूट गए 2वर्ष तक के बच्चों को टीकाकरण से लाभान्वित करने के उद्देश्य से मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत आगामी चार माह में पहले सोमवार से अगले सात दिनों तक चलेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan
cmo 1

कार्यक्रम को लेकर सीएमओ अल्मोड़ा विनीता साह की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस संबंध में पूरी जानकारी दी। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एके सिंह ने बताया कि इस कार्यक्र्म का मुख्य उद्देश्य नियमित टीकाकरण में छूट गए दो वर्ष् तक के बच्चों और गर्भवती माताओं को सर्वे के आधार पर टीकारण से लाभान्वित किया जाएगा।

cmo 2

इस मौके पर सीएमओ डा. विनीता साह ने जिले में चलाए जा रहे विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा की और लक्ष्यों को शतप्रतिशत हासिल करने को कहा। उन्होंने एनएचएम के तहत आवंटित धनराशि का भी शतप्रतिशत सदुपयोग करने को कहा।

बैठक में अपर मुख्य चिकित्साअधिकारी डा.सविता ह्यांकि,डा. डीएस नेई,डा. पंकज माथुर,डा. दीपांकर डेनियल,इन्द्र सिंह,जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक भट्ट सहित विकासखंडों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

must read

https://uttranews.com/2019/11/11/children-of-kv-almora-learned-disaster-management-and-rescue-tricks-mock-drill-in-front-of-children/

must read it

https://uttranews.com/2019/11/11/branking-sur-empress-lata-mangeshkar-hospitalized-after-failing-health/

must read it

https://uttranews.com/2019/11/11/big-news-police-arrested-the-person-threatening-to-bomb-har-ki-paidi-threatened-on-cms-mobile-you-will-be-shocked-to-know-the-reason-read-full-news/