shishu-mandir

Weather Alert: मौसम विभाग का जारी हुआ अलर्ट उत्तराखंड में कहीं होगी बारिश तो कहीं गिरेगी बिजली

Smriti Nigam
2 Min Read

Weather Alert: उत्तराखंड में लगातार मौसम के कई रूप देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट भी जारी किया है। विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बिजली गिरने के संभावना है। अगले दो दिनों में मौसम ऐसे ही रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। टिहरी देहरादून सहित 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। गरज चमक के साथ हल्की बारिश और कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है। आईए जानते हैं कि किस जिले का कैसा रहेगा मौसम

new-modern
gyan-vigyan

बताया जा रहा है कि रविवार को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलग जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर,तथा अल्मोड़ा, जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है की 26 मार्च को एक पर फिर से पिथौरागढ़ और बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं बरसात होने की संभावना है लेकिन शेष जनपदों में शुष्क मौसम रहेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

मौसम विभाग ने 27 मार्च को भी उत्तरकाशी चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, बागेश्वर, तथा पिथौरागढ़ जनपदों में वर्षा होने की संभावना व्यक्त करते हुए इन जनपदों में उच्च हिमालय क्षेत्र में 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थान में बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की भी बात कही है। इन जनपदों में बिजली चमकने के दौरान एडवाइजरी जारी कर बताया कि बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की बात कही गई है।