उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

सोमेश्वर में आयोजित वृहद बहुउद्देशीय विधिक जागरूकता शिविर

Mega Multipurpose *Legal Awareness Camp organized at Someshwar

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा द्वारा मंगलवार को उत्तराखंड स्टेडियम सोमेश्वर में बहुउद्देशीय विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव रविशंकर मिश्रा, तहसीलदार अक्षय भट्ट, तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधीर गुप्ता और ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष रणजीत नयाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अटल आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

nitin communication


शिविर में जिला प्रशासन के विभागों ने स्टॉल लगाकर जनता को विभागीय योजनाओं, उत्पादों और उनसे लाभ लेने की जानकारी दी। क्षेत्रीय जनता ने समाज कल्याण, श्रम विभाग, राजस्व, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली, शिक्षा, लोक निर्माण, ग्राम्य विकास, कृषि, सहकारिता, पशु पालन आदि विभागों से जुड़ी समस्याओं को सुना गया । जिनमें से अधिकांश समस्याओं का समाधान मौके पर किया गया। प्राधिकरण के सचिव रवि शंकर मिश्रा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की विधिक सेवाओं के लिए गरीब, असहाय और महिलाएं प्राधिकरण की मदद ले सकते हैं।

udiyar restaurent
govt ad

उन्होंने कानून तथा अपराध से जुड़ी तमाम जानकारियां भी लोगों को दी उनके द्वारा बताया गया कि किसी भी प्रकार की कानूनी सहायता प्राप्त करने के लिए प्राधिकरण की ओर से नई पहल की गई है अब जरूरतमंद लोग डाकघर के माध्यम से विधिक सेवा व सहायता प्राप्त करने के लिये आवेदन कर सकते है। इसके लिए डाक कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।शिविर में 10 लोगों ने रक्तदान भी किया और 80 नेत्र रोगियों की आंखों की जांच भी की गई।15 नेत्र रोगियों को ऑपरेशन के लिए श्री बाबा हेड़ा खान चैरिटेबल एवं रिसर्च हॉस्पिटल रानीखेत को ले जाया गया


तहसीलदार अक्षय भट्ट ने विभागीय अधिकारियों को जनता द्वारा उठाई गई तमाम समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर थाना अध्यक्ष राजेन्द्र बिष्ट डॉ आनंद नारायण तिवारी, प्रधान संगठन अध्यक्ष रणजीत नयाल, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, रविंद्र कुमार कोहली आदि मौजूद रहे।

Related posts

नए संसद भवन (Parliament reconstruction) के निर्माण पर संकट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया यह अहम निर्णय

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा: 27 नए केसो के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या 1800 पार, आज 9 केस लोकल से

Newsdesk Uttranews

उत्तराखण्ड आवासीय विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के B.Sc. (Biofuel) अंतिम सेमेस्टर के सभी छात्रों का CSIR-Indian Intitute of Petrolium (IIP), Dehradun में Internship/Training हेतु चयन।

Newsdesk Uttranews