उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी

अल्मोड़ा में मटेला ट्रीटमेंट प्लांट ने काम करना किया शुरू, मिल रहा है 2.50 एमएलडी अतिरिक्त पानी

Matela Treatment Plant started functioning in Almora

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 8 अप्रैल 2022


पानी की समस्या से जूझ रहे अल्मोड़ा के लिए अच्छी खबर सामने आयी है। खबर यह है कि मटेला का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट शुरू हो गया है। इस प्लांट के शुरू होने से अब हर रोज अल्मोड़ा को 2.50 एमएलडी पानी मिल रहा है। 2.50 एमएलडी ​पेयजल के अतिरिक्त मिलने से अब अल्मोड़ा को हर रोज 11 एमएलडी पानी मिलने लगा है। उम्मीद जताई जा रही है कि गर्मी के सीज में नगर के एडम्स जोन से जुड़े क्षेत्र के लोगों को पेयजल संकट से राहत मिलेगी।


अल्मोड़ा नगर में लंबे समय से पेयजल संकट से लोग परेशान थे। लोगों को जरूरत का आधा पानी विभाग मुहैया करा पा रहा था। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए करीब 25 करोड़ की लागत से कोसी मटेला से विक्टर मोहन जोशी जलाशय तक नई पेयजल योजना का निर्माण काम किया जा रहा है। इस योजना का काम अब लगभग पूरा हो चुका है।

जबकि मटेला में ट्रीटमेंट प्लांट का काम भी पूरा हो गया है। काम पूरा होने के साथ ही अब विभाग को मटेला से 2.50 एमएलडी अतरिक्त पानी मिलने लग गया है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि अब तक अल्मोड़ा को 8.50 एमएलडी पानी उपलब्ध हो रहा था।

लेकिन अब 2.50 एमएलडी अतरिक्त पानी के साथ ही 11 एमएलडी पानी उपलब्ध होने गा है। जिससे इस गर्मी में खासकर एडम्स जोन से जुड़े क्षेत्रों माल रोड, लाला बाजार,

ढूंगाधारा , पूर्वी पोखरखाली, जाखनदेवी, लक्ष्मेश्वर में लोगों को पानी के लिए जूझना नहीं पड़ेगा।


जल संस्थान के अधिशासी अभियंता केएस खाती ने बताया कि मटेला ट्रीटमेंट प्लांट से 2.50 एमएलडी पानी अतिरिक्त मिलना शुरू हो गया है। कहा कि अब कुल 11 एमएलडी पानी उपलब्ध है। खाती के अनुसार इस अतिरिक्त मिल रहे पेयजल को एडम्स जोन से जुड़े क्षेत्रों में मुहैया कराया जाएगा।

Related posts

अल्मोड़ा- प्रसिद्ध हार्ट सर्जन डॉ ओपी यादव(Heart Surgeon Dr. OP Yadav) 24 फरवरी को करेंगे ओपीडी, आप भी उठाएं लाभ

Newsdesk Uttranews

राम दूत अंगद का पांव तक नहीं हिला पाए अहंकारी रावण के सैनिक

बड़ी खबर:: जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार व विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस के हुए, राहुल गांधी की मौजूदगी में ली सदस्यता

Newsdesk Uttranews