News-web

गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, 24 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

शनिवार शाम के समय गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में भीषण अग्निकांड हो गया। इस दौरान चौबीस लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर फायर की कई गाड़ियां भेजी गईं और बमुश्किल आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “राजकोट में आग दुर्घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।”वही सीएम भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि मृतकों के परिवारों को ₹4 लाख और घायलों को ₹50 हजार दिए जाएंगे।

भूपेन्द्र पटेल ने नगर निगम और प्रशासन को अग्निकांड में तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश भी दिए हैं। भूपेन्द्र पटेल ने एक्स पर पोस्ट किया, “राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है।

“बीजेपी विधायक दर्शिता शाह ने कहा, ”आज राजकोट में बहुत दुखद घटना हुई है। राजकोट के इतिहास में यह पहली बार है कि गेम जोन में आग लगने से बच्चों की जान चली गई है… सरकार इस मामले पर कार्रवाई करेगी।” लेकिन अभी प्राथमिकता अधिक से अधिक लोगों को बचाने की है..।”