Join WhatsApp

News-web

मंजुल स्मृति छात्रवृत्ति इस बार भैसियाछाना ब्लॉक के विद्यार्थियों को प्रदान की जायेगी

Updated on:

Manjul Smriti Scholarship will be awarded this time to the students of Bhaisiyachhana block

Manjul Smriti Scholarship will be awarded this time to the students of Bhaisiyachhana block

अल्मोड़ा, 23 मई 2024— मंजुल स्मृति छात्रवृत्ति वितरण समिति की बैठक रानीधारा में आयोजित की गई। समिति से जुड़े निर्वतमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस वर्ष की छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम पर चर्चा की गई।


बैठक में तय किया गया कि इस वर्ष की छात्रवृत्ति भैसियाछाना विकासखंड के राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों को दी जायेगी। इससे पूर्व यह छात्रवृत्ति लमगड़ा और हवालबाग ब्लॉक के चयनित विद्यार्थियों की दी गई है।


मंजुल स्मृति छात्रवृत्ति वर्ष 2023 से प्रारम्भ की गई है। यह छात्रवृत्ति कक्षा 10 उर्तीण करने वाले मेधावी और जरूरतमंद विद्यार्थियों को दो वर्षों के लिए दी जाती है। इस वर्ष के लिए नए विकासखंड के रूप में भैसियाछाना ब्लॉक का चयन किया गया जिसमें वर्ष 2024 में कक्षा 10 उत्तीर्ण हो चुके मेधावी और जरूरतमंद छात्र—छात्राएं इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

Manjul Smriti Scholarship will be awarded this time to the students of Bhaisiyachhana block


तय किया गया कि जल्द ही संबंधित विकासखंड के राजकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को उनके विद्यालयों के माध्यम से आवेदन पत्र उपलब्ध करा दिये जायेंगे जिन्हें उन्हें पूर्ण रूप से भर कर समिति तक उपलब्ध कराना होगा। अगस्त माह में चयनप्रक्रिया पूर्ण कर छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी।


बैठक के अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने छात्रवृत्ति वितरण के कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसके स्वरूप को सतत और दीर्घकालीन बनाने के लिए प्रयास करने को कहा।
इस मौके पर निवर्तमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी,अमन संस्था के रघु तिवारी,नीलिमा भट्ट, प्रभाकर जोशी, यूसी पांडे, नीरज पंत, रमेश सिंह दानू, कल्याण मनकोटी,भारती पांडे, रमाशंकर, तारा सिंह बिष्ट, पूरन चन्द्र पांडे, प्रमोद जोशी, नीमा कांडपाल आदि मौजूद थे।