ह्वाट्सएप नंबर पर अश्लील वीडियो कॉल कर हड़प लिए लाखों रुपए,हरियाणा के मेवात से चला रहे थे फर्जीवाड़ा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। व्हाट्सएप नंबर पर अश्लील वीडियो कॉल करने के बाद वीडियो वायरल करने के नाम पर एक युवक से लाखों रुपये हड़प लिए गए। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को मेवात, हरियाणा से दबोच लिया है।


बीते वर्ष 9 दिसंबर को बसन्त बल्लभ पंत, निवासी पिथौरागढ़ ने पुलिस कार्यालय पिथौरागढ़ में शिकायत दी थी। इसमें कहा गया कि 3 सितंबर 2022 की शाम को उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आई, जिसमें एक लड़की ने अश्लील वीडियो कॉल की और उसे रिकॉर्ड कर लिया।


इसके बाद बसंत बल्लभ को अज्ञात नंबरों से कॉल आने लगी, जिसमें उनकी वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी गई। इसके नाम पर बसंत बल्लभ से विभिन्न खातों में 3 लाख 61 हजार 155 रुपए डलवाये गए।


शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में आईपीसी की धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जांच आगे बढ़ाई जिसमें प्रकाश में आए आरोपी नदीम पुत्र यूनुस, निवासी घाटा शमसाबाद, तहसील फिरोजाबाद झिरका, जिला मेवात को हरियाणा से दबोच लिया।आरोपी को नोटिस तामील कराकर समय पर न्यायालय व पुलिस के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी गई।


अज्ञात नंबर की वीडियो काल रिसीव करने में है हनी ट्रैप का खतरा
पिथौरागढ़। मीडिया सेल पुलिस कार्यालय पिथौरागढ़ का कहना है कि वर्तमान में ऐसे कई प्रकरण देखने में आ रहे हैं, जिसमें अज्ञात नंबरों से अश्लील वीडियो कॉल की जाती है। इसके बाद पीड़ित को बदनाम करने तथा वीडियो वायरल करने के नाम से लाखों रुपयों की मांग की जाती है, जिसे हनी ट्रैप कहा जाता है। इस संबंध में पुलिस की आम लोगों से अपील है कि, किसी भी अज्ञात नंबर से आने वाले वीडियो कॉल को रिसीव न करें। यदि ऐसा कोई मामला किसी के साथ होता है तो तुरंत उसकी सूचना नजदीकी पुलिस थाने या साइबर सेल को दें।