shishu-mandir

भू माफियाओं के खिलाफ 13 मई को अल्मोड़ा में प्रदर्शन करेगा माफिया विरोधी अभियान

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। माफिया विरोधी अभियान 13 मई को अल्मोड़ा में उत्तराखंड भू माफिया भगाओ पहाड़, उत्तराखंड बचाओ अभियान के तहत प्रदर्शन करेगा।

new-modern
gyan-vigyan


कल यानि 24 अप्रैल को आयोजित एक बैठक उत्तराखंड में भू माफियाओं के खिलाफ 13 मई को जोरदार प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया। नगर पालिका सभागार में हुई बैठक में उत्तराखंड के प्राकृतिक संसाधनों,जमीनों को बचाने हेतु हिमाचल प्रदेश की तरह सशक्त भू कानून बनाने की भी मांग की गई। बैठक में भू माफियाओं को भगाने एवं प्राकृतिक संसाधनों पर जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रखर जन आंदोलन शुरू करने का फैसला लिया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan


नगर पालिका सभागार में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी, सालम समिति, भूमि बचाओ संघर्ष समिति फलसीमा,उत्तराखंड छात्र संगठन सहित तमाम जन संगठनों द्वारा बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता गोविंद लाल वर्मा एवं संचालन सालम समिति के अध्यक्ष राजेंद्र रावत ने किया। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड के जन प्रतिनिधि, प्रमुख राजनीतिक दलों को भी उत्तराखंड में प्राकृतिक संसाधनों की लूट के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए।


इस मौके पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार को त्रिवेंद्र सरकार द्वारा कृषि भूमि की असीमित खरीद के कानून को तत्काल रद्द करते हुए, केंद्र सरकार से बर्बाद होते उत्तराखंड की अस्मिता की रक्षा के लिए संविधान की धारा 371 के अंतर्गत संशोधन द्वारा प्रयास कर भू माफियाओं, पूंजीपतियों द्वारा कब्जाई गई जमीनों से तत्काल सरकार के पक्ष में जब्त करने की मांग की गई। बैठक में फलसीमा, चितई सहित तमाम लोगों ने भू माफियाओं व भूमि के दलाली कर रहे लोगों के कारनामों को सामने रखा।


बैठक में डांडा कांडा में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन समेत सरकारी अनुमतियों का दुरुपयोग करने वाले तमाम संस्थानों की परिसंपत्तियां राज्य के पक्ष में जब्त करने और उनकी आपराधिक गतिविधियों के लिए उन पर मुकदमे चलाने की मांग की गई। बैठक में 13 मई को आयोजित होने वाले प्रदर्शन हेतु एक आयोजन समिति का गठन किया गया जिसमें सालम समिति के राजेंद्र रावत, एडवोकेट गोविंद लाल वर्मा, शिक्षाविद चंद्रशेखर बनकोटी, भूमि बचाओ संघर्ष समिति फलसीमा के विनोद सिंह बिष्ट, त्रिलोक सिंह बिष्ट, बलवंत सिंह बिष्ट, दीवान सिंह बिष्ट, किरन आर्या, उपपा के केंद्रीय महासचिव एडवोकेट नारायण राम, गोपाल राम, चितई के प्रकाश चंद्र, एडवोकेट जीवन चंद्र, श्रीमती आनंदी वर्मा एवं उछास की भावना पांडे शामिल हैं।


बैठक में उत्तराखंड की संघर्षशील ताकतों, छात्र, युवा, महिलाओं, कर्मचारी संगठनों, जन संगठनों, व्यापारियों से भू माफिया भगाओ पहाड़,उत्तराखंड बचाओ अभियान को सफल बनाने हेतु 13 मई को रैली में अपनी पहचान के साथ शामिल होने एवं तन मन धन से इस आयोजन को समर्थन देने की अपील की गई। बैठक में धीरेंद्र मोहन पंत, राजू गिरी, दिनेश भट्ट, श्रमिक नेता गिरधारी कांडपाल, बाल प्रहरी के उदय किरौला, हेमा पांडे आदि लोग उपस्थित रहे।