Champawat- पूर्णागिरि मेले का हुआ शुभारंभ

editor1
1 Min Read
Screenshot-5

टनकपुर। उत्तर भारत के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि मेले का शनिवार को शुभारंभ हो गया है। उत्तराखंड प्रदेश के कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने चंपावत जनपद के टनकपुर में स्थित मां पूर्णागिरि मंदिर के प्रवेशद्वार ठुलीगाड़ में रिबन काटकर मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान ठुलीगाड़ में महिलाओं ने कलश यात्रा भी निकाली। उत्तराखंड की संस्कृति के प्रतीक छोलिया नृत्य ने भी सभी का मन मोह लिया।

holy-ange-school

तीन महीने तक चलने वाले इस मेले में पहले दिन 40 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किए। शुभारंभ के दौरान कमिश्नर ने कहा कि यहां उमड़ने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए पूर्णागिरि मेले को राजकीय मेले का दर्जा दिया जाना चाहिए। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि मेले को भव्य रूप देने के लिए प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारियां की है। मेला मजिस्ट्रेट हिमांशु कफल्टिया और पूर्णागिरि मंदिर समिति के सदस्यों ने सभी से मेले के सफल आयोजन हेतु सहयोग देने की बात कही।

ezgif-1-436a9efdef

शुभारंभ के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, पूर्णागिरि मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित किशन तिवारी, उपाध्यक्ष नीरज पांडेय, सचिव सुरेश तिवारी, कोषाध्यक्ष नवीन तिवारी,एसपी देवेंद्र पींचा सहित अनेक श्रद्धालु मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp