Lockout

Students lockout in SSJ campus

अल्मोड़ा,7 जुलाई 2020— एसएसजे परिसर में तालाबंदी(Lockout) कर छात्र नेताओं ने दोबारा आंदोलन का आगाज कर दिया है.

Lockout

छात्र नेताओं का कहना है कि पूर्व में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 18 दिन के आंदोलन के बाद उन्हें सकारात्मक आश्वासन दिया था जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन ​स्थगित किया था.

लेकिन 15 दिन बाद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई है.इसलिए मजबूरन उन्हें तालाबंदी(Lockout) को मजबूर होना पड़ रहा है.

यहां छात्र नेता अंतिम से​मे​स्टर की परीक्षाओ को भी कोरोना के चलते स्थगित कर सभी छात्रों को प्रोन्नत करने की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर छात्र लंबे समय से आंदोलित हैं.

छात्रों कहा कि आन लाइन परीक्षा फार्म भरने वाले बच्चों का रोल नंबर नहीं दिख रहा है.जबकि फार्म भरने की अंतिम तिथि 10 जुलाई है.

इन सभी मांगों को लेकर मंगलवार को छात्रसंघ उपसचिव दीपक तिवारी,एनएसयूआई कार्यकर्ताओं विपुल कार्की संजू सिंह, एवं छात्र नेता मनन खान, करण तिवारी ने परिसर प्रशाशन के सौतेले रविये के खिलाफ परिसर में तालाबंदी(Lockout) की.

उपसचिव दीपक तिवारी ने कहा कि पूर्व में हमारे द्वारा 18 दिन का धरना एवं आमरण अनशन किया गया था. पर परिसर प्रशाशन एवम् जिला प्रशासन के अनुरोध पर यह आंदोलन स्थगित किया गया था.

पर 15 दिन बीत जाने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.कहा कि छात्रों द्वारा अभी भी अपनी पिछली परीक्षा के अंकों को लेकर, असाइनमेंट को लेकर, फीस को लेकर एवं जिन बच्चों की परीक्षा छूटी है उनके बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया जिस कारण उन्हें पुन: आंदोलन को बाध्य होना पड़ रहा है.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें,लिंक यहां दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw