Lock Down: सरहद से वीडियो कॉलिंग (Video calling) के जरिए सैनिक पिता ने बेटी को दी विदाई, बेटी बोली पिता के शामिल न होने का जिंदगीभर रहेगा मलाल

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तरकाशी, 18 अप्रैल 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम व बचाव के चलते केंद्र सरकार की ओर से देशभर में लॉक डाउन (Lock Down) घोषित किया गया है. जिसके चलते सरहद में तैनात एक सैनिक अपनी ​बेटी का कन्यादान नहीं कर पाया. सैनिक पिता ने वीडियो कॉलिंग (Video calling) के जरिए ही अपनी लाडली को विदाई दी. इस दौरान वहां पर मौजूद परिजन इस क्षण को देख भावुक (Emotional) हो गए.

holy-ange-school

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ निवासी विजयराज परमार असम राइफल में हवालदार रैंक में है. इन दिनों उनकी डयूटी त्रिपुरा बॉर्डर पर है.

ezgif-1-436a9efdef

बीते गुरुवार को उनकी बेटी अनामिका का विवाह जुणगा निवासी धर्मेंद्र के साथ हुआ. विवाह की तैयारियां पूरी होने के कारण परिजनों ने नियत तिथि पर ही शादी कराने का निर्णय लिया, लेकिन वह इस मांगलिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए. उनकी अनुपस्थिति में छोटे भाई ने ही बेटी का कन्यादान किया.

वधु अनामिका और उसकी मां ममता परमार ने कहा कि सभी की इच्छा थी कि इस मांगलिक कार्य में पिता भी शामिल होते लेकिन लॉकडाउन (Lock Down) के चलते ऐसा संभव नहीं हो पाया. इसका उन्हें जिंदगी भर मलाल रहेगा.

सैनिक पिता ने बॉर्डर से वीडियो कॉलिंग (Video calling) की जरिएं ही अपनी लाडली को विदाई दी तथा नव दंपती जोड़े को आशीर्वाद दिया. यह विजयराज परमार और उनके परिजनों के लिए एक भावुक (Emotional) कर देने वाला क्षण था.

Joinsub_watsapp