shishu-mandir

लॉक डाउन: पिथौरागढ़ में 1700 से अधिक प्रवासी(Migrant) पहुंचे गृह जनपद

UTTRA NEWS DESK
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 11 मई 2020
देश के विभिन्न हिस्सों में लाॅक डाउन(Lock Down) में फंसे प्रवासी(Migrant) उत्तराखंड वासियों का आगमन शुरू हो गया है. जनपद पिथौरागढ़ में भी प्रवासी अपने घर आ रहे हैं.

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि रविवार देर शाम तक जिले में देश के विभिन्न प्रान्तों से कुल 1,700 प्रवासी(Migrant) तथा उत्तराखंड राज्य के विभिन्न जनपदों से कुल 507 व्यक्ति जनपद पिथौरागढ़ में लाए गए हैं, जिन्हें 14 दिनों के लिए होम तथा संस्थागत क्वारंटीन किया गया है.

इसके अलावा अब तक जिले से विभिन्न प्रान्तों के 157 तथा उत्तराखंड के अलग-अलग जनपदों के 139 व्यक्तियों को परिवहन की व्यवस्था कर भेजा गया है. अपने जनपद पंहुचे प्रवासियों ने राज्य सरकार की इस पहल की सराहना की.

जनपद पंहुचने पर ऐंचोली में सभी यात्रियों की मेडिकल टीम की देख-रेख में थर्मल स्कैनिंग तथा स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने बताया कि प्रशासन की ओर से सभी यात्रियों की भोजन, पानी आदि की व्यवस्था भी की जा रही है.

अब तक अन्य राज्यों से आने वालों में हरियाणा, गुजरात से आने वाले प्रवासी अधिक हैं. फिलहाल किसी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.