shishu-mandir

घर आ रहे प्रवासियों को संस्थागत क्वारंटीन (Institutional quarantine) किया जाएं, कांग्रेस ने दिया मांगपत्र

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 11 मई 2020
कोरोना(Corona) संक्रमण के खतरों के बीच बाहर से अपने गृह जनपद आ रहे प्रवासी लोगों की व्यवस्थाओं के संबंध में कांग्रेस नेताओं ने डीएम को ज्ञापन सौंपा है.

saraswati-bal-vidya-niketan

कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर और यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर के नेतृत्व में डीएम डा. वीके जोगदंडे को दिये मांगपत्र में कांग्रेस कमेटी ने कहा है कि लॉक डाउन(Lock Down) के तीसरे चरण में प्रवासी लोगों के जनपद में आने की संख्या तेजी से बढ़ी है. ऐसे में संक्रमण का खतरा भी बढ़ रहा है.

कांग्रेस नेताओं ने मांग की है कि अपने गांव पहुंचने वाले होम क्वारंटीन(Home quarantine)किए जा रहे लोगों को संस्थागत क्वारंटीन (Institutional quarantine) किया जाये.

उनकी यह भी मांग है कि होम क्वारंटीन किये जा रहे जिन सदस्यों के परिवार वाले बाजार या सार्वजनिक क्षेत्र में घूम रहे हैं, उन पर अंकुश लगाया जाये. साथ ही बाहर से आ रहे जिन लोगों को क्वारंटीन किये जाने के निर्देश दिये जा रहे है उनको सीधे उनके गंतव्य स्थलों को भेजने की समुचित व्यवस्था की जाये.

मांगपत्र देने वालों में पूर्व जिला अध्यक्ष मुकेश पंत, पवन पाटनी, योगेश नगरकोटी, कुंडल महर, रजत विश्वकर्मा, जीवन कोहली आदि शामिल थे.