News-web

Liquor Shops Closed: दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद में दो दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकाने, जाने सारी डिटेल

Published on:

Delhi Liquor Shops Closed: दिल्ली गुरुग्राम और फरीदाबाद के क्षेत्र में अगले 48 घंटे तक शराब की दुकान बंद रहेंगी। इसके अलावा 4 जून को रिजल्ट वाले दिन भी इन जगहों पर दुकान बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

Liquor shops Closed: लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में है। 5 फेज की वोटिंग संपन्न हो चुकी है अब छठे फेज का मतदान 25 मई और सातवें फेज की वोटिंग 1 जून को होगी। चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे छठे फेज की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार आज से खत्म हो गए हैं। छठे फेज में दिल्ली और हरियाणा में भी वोट डाले जाएंगे।

छठे चरण के मतदान से पहले, दिल्ली, फरीदाबाद और गुड़ुग्राम में शराब की सभी दुकानें और अन्य लाइसेंस प्राप्त दुकानें 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। इन शहरों में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन यानी चार जून को भी दुकान बंद रहेंगी

एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली में अलग-अलग शराब की दुकान और अन्य लाइसेंस प्राप्त परिसर मतदान खत्म होने से लगभग 48 घंटे पहले 23 मई के शाम 6:00 बजे से 25 मई की शाम 6:00 बजे तक बंद रहेंगी।

हरियाणा में गुरुग्राम में भी 25 मई को मतदान होगा। गुड़गांव जिला प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि शहर की सभी शराब की दुकानों को छठे फेज के लोकसभा चुनाव से पहले 48 घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। वहीं मतगणना वाले दिन 4 जून को भी शराब की बिक्री बंद रहेगी। लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 61 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त की है।

लोकसभा चुनाव के छठे फेज में छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान होगा. इस फेज में हरियाणा की सभी 10 सीटों के साथ-साथ दिल्ली की सभी सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। 4 जून को मतगणना के बाद लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। छठे फेज में 889 उम्मीदवार मैदान में हैं।