shishu-mandir

विधिक सेवा प्रा​धिकरण ने नगर में विभिन्न स्थानों पर लगाए जागरुकता शिविर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 06 अक्टूबर 2021— आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से नगर के जीआईसी, पालिका और राजपुरा में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।

new-modern
gyan-vigyan


यह शिविर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देश व जनपद न्यायाधीश निर्देशन में आयोजित किया गया था।
इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की विभिन्न सेवाओं की जानकारी उपस्थित लोगों को दी गई। बताया गया कि अब विधिक सेवा प्रा​धिकरण की सेवाएं नजदीकी डाकघरों से आवेदन किया जा सकता है। प्राधिकरण की ओर से डाकघरों में आवेदन पत्र उपलब्ध कराए गए हैं।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवि शंकर मिश्रा द्वारा राजकीय इंटर कालेज अल्मोड़ा में शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में उपस्थित छात्रों को विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य लोगो के अधिकारों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया, उनके द्वारा उपस्थित छात्रों को यह भी बताया गया कि जहा वे रहते है आस पास के लोगो को भी इस बात के लिये जागरुक करे कि यदि उन लोगो को कोई विधिक सहायता चाहिये तो वे लोग जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सम्पर्क कर सकते है,

उन्होंने यह भी बताया कि अब प्राधिकरण में आने की आवश्यकता नही है निकटतम डाक घर के माध्यम से भी लोग विधिक सहायता प्राप्त करने हेतु आवेदन कर सकते है, प्रत्येक डाकघर में विधिक सहायता हेतू आवेदन पत्र विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराये गये है। इस शिविर में कालेज के छात्र व शिक्षकगण व पीएलवी उपस्थित रहे।


नगर पालिका परिषद व राजपुरा में शिविर का आयोजन पीएलवी द्वारा किया गया। शिविर में उपस्थित लोगों को विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यों की जानकारी दी गयी और उनको बताया गया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा में स्थित है और द्वाराहाट, भिकियासैण व रानीखेत में तहसील विधिक सेवा समिति स्थित है। उक्त स्थानों से भी विधिक सेवा व सहायता हेतु आवेदन किया जा सकता है।