shishu-mandir

आरोप— Lakhimpur khiri हत्याकांड के आरोपी को जमानत में केंद्रीय गृह मंत्रालय जिम्मेदार— शर्मा

editor1
2 Min Read

Lakhipur khiri kand

अल्मोड़ा, 11 फरवरी 2022—अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव पुरुषोत्तम शर्मा आरोप लगाया है कि ने लखीमपुरखीरी(Lakhimpur khiri kand) कांड में 4 किसानों और एक पत्रकार को रौंदने के आरोप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट से जमानत मिलना उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा टेनी के दबाव में जानबूझ कर की गई कमजोर पैरवी का नतीजा है।

new-modern
gyan-vigyan
Lakhipur khiri kand

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय किसान महासभा इसकी घोर निंदा करते हुए इसके लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को तत्काल वहां से हटाने और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को पद से बर्खास्त करने की अपनी पुरानी मांग को दोहराती है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि जब इस हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी की रिपोर्ट ने इस हत्याकांड को एक साजिश के तहत रचा गया बताया है। रिपोर्ट में इस कांड को अंजाम देने में आशीष मिश्रा की मुख्य भूमिका को चिन्हित किया गया है।

तब भी आरोपी को हाईकोर्ट से जमानत मिलना केंद्रीय गृह मंत्रालय के दबाव का ही नतीजा है। जब तक एफआईआर में साजिशकर्ता के रूप में शामिल अजय मिश्रा टेनी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद पर बैठे हैं, लखीमपुर कांड के पीड़ितों को न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

अखिल भारतीय किसान महासभा और संयुक्त किसान मोर्चा किसानों के इस कांड के जिम्मेदारों को सजा दिलाने तक संघर्ष जारी रखने की बात कही है। साथ ही कहा कि किसान महासभा पांचों चुनावी राज्यों की जनता से इन चुनावों में किसानों की हत्यारी भाजपा को उखाड़ फेकने की अपील करती है।