पी-साल्ट के शानदार अर्धशतक और मिचेल स्टार्क के शानदार गेंदबाजी की बदौलत 8 विकेट से जीती कोलकाता, दर्ज की सीजन की चौथी जीत

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 28वें मुकाबले में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया।

new-modern

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, मेहमान लखनऊ सुपर  जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

ज़वाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलकाता नाइट राइडर्स ने पी-साल्ट के शानदार अर्धशतक के बदौलत मुकाबले को 26 गेंद पहले खत्म कर दिया। इस जीत के साथ ही कोलकाता  ने 5 मुकाबलों में से 4 में जीतकर अंक तालिका पर दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे, लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि काक सिर्फ 10 रन बनाकर मुकाबले के दूसरे ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए, दीपक हुड्डा भी 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान केएल राहुल और आयुष बदोनी ने मिलकर 39 रनों की अच्छी साझेदारी की।

लेकिन मुकाबले के 11वें और 12वें ओवर में कप्तान केएल राहुल (39 रन) और मार्कस स्टोइनिस (10) के रूप में विकेट गिरा और टीम को दो बड़े झटके लगे। इसके बाद 15वें ओवर में आयुष बदोनी भी 29 रन बनाकर सुनील नारायण का शिकार बने। हालांकि आखिरी के ओवरों में निकोलस पूरन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत लखनऊ  161 तक पहुंच पाई।निकोलस पूरन ने मुकाबले में 45 रनों की तेज पारी खेली थी। वही कल कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक 3 विकेट,तो सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा और आंद्रे रसल ने 1-1 विकेट लिया।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे, कोलकाता के सलामी बल्लेबाज ने टीम को सही शुरुआत दिलाई; सलामी बल्लेबाज पी-साल्ट और सुनील नारायण ने पहले विकेट के लिए 22 रन जोड़े। लेकिन मुकाबले के दूसरे ओवर में मोहसिन खान की गेंद पर सुनील नारायण सिर्फ 6 बनाकर चलते बने।

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए अंगकृष रघुवंशी और पी-साल्ट ने 20 रन जोड़े लेकिन अंगकृष रघुवंशी भी सिर्फ 7 रन बनाकर मुकाबले के चौथे ओवर में मोहसिन खान का शिकार बने। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए, कप्तान श्रेयस अय्यर और पी-साल्ट ने मिलकर 73 गेंद पर नाबाद 120 रनों की साझेदारी कर टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। जहां मुकाबले में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 6 चौकों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए। वही सलामी बल्लेबाज पी-साल्ट ने 47 गेंद पर 189.36 की स्ट्राइक रेट से 14 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 89 रन बनाएं। उन्हें उनकी इस शानदार बल्लेबाजी की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।