Join WhatsApp

News-web

पिता की पेंशन पाने के लिए बेटी ने सालों तक छुपाया अपने पिता का शव, फिर पुलिस को हुआ ऐसे शक

Published on:

ताइवान में एक महिला ने पेंशन को पाने के लिए अपनी मृत्यु पिता के शव को वर्षों तक घर में छुपाए रखा। पुलिस का आरोप है कि उसने यह सब सिर्फ पिता की पेंशन पाने के लिए किया। साउथ चीन मॉर्निंग पोस्ट में महिला की पहचान अभी नहीं बताई गई है।

बताया जा रहा है कि यह महिला पांच दशकों से अधिक समय से अपने पिता के साथ रह रही थी। अधिकारियों को पहली बार पिछले नवंबर को शक हुआ जब स्वास्थ्य अधिकारियों को डेंगू रोकथाम के उपाय के लिए अपने घर में प्रवेश करने से उसने मना कर दिया। इसके चलते महिला पर उन पर NT$60,000 (लगभग ₹ 1.50 लाख) का जुर्माना लगाया गया।

हर बार बताती रही अलग कहानी
सरकारी अधिकारियों को अपने घर में ना आने देने की वजह से महिला के ऊपर लगातार संदेह बना रहा। पुलिस के मामले में फिर जांच करने पर जुट गई। जब अधिकारियों ने महिला से उसके पिता के ठिकाने के बारे में पूछा तो उसने बोला कि वह नर्सिंग होम में है।जब पुलिस ने उस पर और दबाव डाला तो उसने अपनी कहानी बदल दी और उसने कहा कि उसका भाई पिता को काऊशुंग से अपने शहर ले गया है।

पुलिस ने उसके दावे की जांच की और पाया कि महिला के भाई को मरे हुए 50 साल हो गए है और इस बात का भी कोई रिकॉर्ड नहीं था कि महिला के पिता ने ताइवान छोड़ दिया है। महिला ने फिर झूठ बोला और कहा कि उसके पिता की मृत्यु पैतृक घर पर हुई थी, लेकिन वह उनका मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं दिखा सकी।

कचरे के बैग में मिला कंकाल

महिला अपनी कहानी बार-बार बदलती रही जिसके कारण पुलिस को उसकी संपत्ति की भी तलाशी लेनी पड़ी जब उसके घर में एक काले प्लास्टिक का कचरा का बैग मिला जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति की हड्डियां भी थी। जांच करने पर पता चला कि वह आदमी काफी समय पहले मर चुका था। यह फोरेंसिक विशेषज्ञ का कहना है कि किसी शरीर को कंकाल के रूप में विघटित होने पर आमतौर 2 साल लग जाते हैं। महिला के पिता ने सेवा में 20 वर्षों से अधिक सेवा की और अपने रैंक और सेवा इतिहास के अनुसार पेंशन प्राप्त की ताइवानी सैन्य दिग्गजों को आमतौर पर NT$49,379 (लगभग ₹ 1.27 लाख) की औसत मासिक पेंशन मिलती है।

महिला को इतनी मिलेगी सजा

फिलहाल महिला के पिता की मौत के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। इसके अलावा उनको यह भी नहीं पता चला कि क्या महिला ने इसके अलावा और भी कोई गंभीर अपराध किया है। ताइवान कानून के तहत किसी शव को नुकसान पहुंचाने, त्यागने, अपमान करने या चोरी करने पर गंभीर दंड हो सकता है, जिसमें पांच साल तक की कैद भी शामिल है। यदि ऐसे अपराध में कोई प्रत्यक्ष रिश्तेदार या करीबी परिवार का सदस्य शामिल है, तो सजा को 1.5 गुना तक बढ़ाया जा सकता है. इस बीच, महिला का पुलिस की निगरानी में इलाज चल रहा है। ताइवान में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।