shishu-mandir

Kedarnath Yatra Stopped- भारी बारिश के चलते रोकी गई केदारनाथ यात्रा ,सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोके गए यात्री

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

Kedarnath Yatra Stopped-उत्तराखण्ड के गढ़वाल मंडल में हो रही बारिश आफत लेकर आई है। जहां भारी बारिश के चलते फ्लाइट लैंड नही कर पाई वही कई जगहों पर सड़के भी बंद हो गई और नदियो का जलस्तर बढ़ गया है। अब एक बड़ी खबर आ रही है कि बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है। केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड से आगे नही जाने दिया जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan


कई इलाको में कल शाम से ही बारिश हो रही है।बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति के चलते सीएम पुष्कर सिंह धामी आज आपदा कंट्रोल रूम में पहुंचे और बारिश के चलते दिशा निर्देश जारी किए।
तेज बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा
को रोक (Kedarnath Yatra Stopped) दिया गया है। गौरीकुंड से केदारनाथ तक तेज बारिश हाने के कारण एहतियातन यह फैसला लिया गया है। तेज बारिश के चलते केदारनाथ जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सुबह 10.30 बजे के बाद सोनप्रयाग और गौरीकुंड मंे रोक दिया गया है। हालांकि सुबह 8 बजे तक कुल 5828 यात्री सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए रवाना हो चुके थे। भारी बारिश के कारण सड़कों के बंद होने सहित नुकसान की खबरें सामने आ रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan


सीएम धामी ने आपदा प्रबंधन केंद्र में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को मुस्तैद रहने को कहा। इस बीच देहरादून जिले में 9 सड़कों के ब्लॉक होने की खबर सामने आ रही है।