shishu-mandir

Junior High School Bagpali- महिला दिवस पर बालिकाओं ने खेला क्रिकेट

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय जूनियर हाईस्कूल बागपाली (Junior High School Bagpali) में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अल्मोड़ा, 08 मार्च 2021- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय जूनियर हाईस्कूल बागपाली (Junior High School Bagpali) में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय में अध्ययनरत बालिकाओं की दो क्रिकेट टीमों के बीच हुआ मैच मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Almora Breaking- पत्नी की हत्या करने वाले अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज, पढ़ें पूरी खबर

बालिकाओं ने जहां एक ओर बल्लेबाजी में छक्के पर छक्के मारे वहीं महिला गेंदबाजों ने विकेट भी चटकाये। इस प्रतोयोगिता में बागपाली क्रिकेट टीम ने विजय प्राप्त की।

saraswati-bal-vidya-niketan
Junior High School Bagpali

महिला दिवस को ध्यान में रखते हुए महिला अभिभावकों के बीच हुई प्रतियोगिताओं को भी बहुत रुचि के साथ देखा व सराहा गया। दौड़ स्पर्धा, भाषण प्रतियोगिता व निबंध प्रतियोगिता के आयोजनों में बालिकाओं ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग करने के चलते आयोजन का स्तर भी बढ़ गया।

Junior High School Bagpali

समारोह के मुख्य अतिथि गोविन्द गोपाल ने उपस्थित महिला समूह को बधाई देते हुए कहा कि समाज को महिलाओं के प्रति संवेदनशील रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि महिलाओं के बीच जागरूकता बढ़ी है जो एक सकारात्मक तथ्य है। समारोह में स्कूल प्रबंधन समिति की सक्रिय सदस्य दीपा देवी को सम्मानित किया गया।

Junior High School Bagpali

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में नीला प्रथम, कोमल द्वितीय, प्रीति तृतीय, 200 मीटर की दौड़ में करिश्मा प्रथम, पूनम द्वितीय, काजल तृतीय, भाषण में सुनीता प्रथम, तनिशा द्वितीय, काजल तृतीय, कुर्सी दौड़ में काजल प्रथम, चाँदनी द्वितीय, महिलाओं की कुर्सी दौड़ में प्रीति प्रथम, पुष्पा देवी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा लूडो व कैरम प्रतियोगिताओं का भी आयोजन हुआ जिसमें बालिकाओं ने रुचिपूर्वक हिस्सा लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

बालिकाओं के क्रिकेट मैच में बागपाली की टीम ने 9 रन से सुवाखान की टीम को हराया। पूनम को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। इस पूरे कार्यक्रम में क्रिकेट मैच काफी आकर्षक रहा। सैकड़ों बच्चों, ग्रामीण महिलाओं व युवा वर्ग ने प्रतिस्पर्धी का पूरा आनन्द लिया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिलाओं व बालिकाओं को पुरुस्कार वितरण भी किया गया।


इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष गोविन्द गोपाल, एसएमसी अध्यक्ष राजन राम, सदस्य दीपा देवी व ग्रामीण महिलाओं व बच्चों ने अपने विचार भी रखे। संचालन प्रधानाध्यापक योगेंद्र रावत ने किया।

इस अवसर पर Junior High School Bagpali के प्रधानाध्यापक योगेंद्र रावत, अतिथि गोविन्द गोपाल, अध्यक्ष राजन राम, शिक्षक महेश चंद्र भट्ट, दिनेश भट्ट, एस एम सी सदस्य, दीपा देवी, पुष्पा देवी, सीता देवी, सुनीता देवी, सरूली देवी, किशन राम, गीता देवी आदि सेकड़ों लोग उपस्थित रहे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक को क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw