इस जिले में आने के लिए लानी होगी 72 घंटे पहले की कोरोना (Corona) जांच रिपोर्ट

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 20 अप्रैल 2021

holy-ange-school

पिथौरागढ़। बाहरी जनपदों और अन्य प्रदेशों से पिथौरागढ़ जिले में आने वाले हर व्यक्ति को 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर जांच (Corona) रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी।

ezgif-1-436a9efdef

Almora- एसीपी लाभ को ​बंद करने के आदेश से मिनिस्ट्रीयल कर्मी नाराज, सीएम को भेजा 11 सूत्रीय मांग पत्र

जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में प्रभावी कार्यवाही लगातार जारी है। जिलाधिकारी ने आम जनता से अपील की है कि अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना जैसे कोई लक्षण सामने आते हैं, तो वह तत्काल अपनी जांच कराएं।

यह भी पढ़े…..

Corona virus- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

उन्होंने लोगों से समय-समय पर जारी कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करने और शादी विवाह व अन्य आयोजनों में निर्धारित संख्या में लोगों की उपस्थिति का अनुपालन करने के निर्देश दिए। कहा कि प्रत्येक व्यक्ति मास्क का उपयोग और सोशियल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़े…..

भिक्षा नहीं शिक्षा दें मुहिम के तहत अल्मोड़ा पुलिस (police) ने 3 बच्चों का कराया स्कूल में दाखिला

बेस अस्पताल की क्षमता 400 बेड करने के निर्देश

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि जिले में बेस चिकित्सालय में 200 बेड की क्षमता को बढ़ाकर 400 किया जाये। इसके लिए आवश्यक सामग्री की शीघ्र खरीद कर ली जाए।

यह भी पढ़े…..

Corona virus- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

उन्होंने दवाइयों, ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य सामग्री का भी पर्याप्त स्टॉक रखने के निर्देश सीएमओ को दिए। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थानों में जो व्यक्ति बिना मास्क के पाये जाते हैं, तत्काल उनका चालान कर कार्यवाही करें।

यह भी पढ़े…..

Corona effect- यूपी के 5 शहरों में लगा लॉकडाउन

इससे पूर्व मंगलवार पूर्वान्ह जिलाधिकारी ने जिले के प्रवेश द्वार एंचोली स्थित जांच केंद्र का भी निरीक्षण किया। जहां जिले में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की जांच कर आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिये जा रहे हैं। उन्होंने व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp