shishu-mandir

JEE Main exam 2022 का परीक्षा कार्यक्रम हुआ जारी, इस तारीख से शुरू होंगी परीक्षाएं

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

JEE Main Exam Date: देश भर छात्र जेईई मेन की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे हैं। प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है, साथ ही तैयारियों को तेज करने का अलर्ट भी है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी यानी की National Test Agency के द्वारा जेईई मेन 2022 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन तथा परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। जानते हैं कब से शुरू होंगी परीक्षाएं।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

इस बार JEE main exam 2022 exam दो चरणों में होने जा रहा है। जिसमें पहला चरण 16 अप्रैल से शुरू होगा और 21 अप्रैल तक चलेगा। जबकि दूसरा चरण 24 मई से शुरू होगा और 29 मई तक चलेगा। इसके साथ ही NTA के द्वारा jee main exam के लिए registration की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। आप 1 मार्च से 31 मार्च तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Jee main की तैयारी कर रहे छात्र NTA की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर 31 मार्च से पहले registration कर सकते है। एग्जाम के लिए जो भी छात्र रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं, वह एक बात का जरूर ध्यान दें अन्यथा उनके पेपर में बैठने में समस्या हो सकती है। NTA के द्वारा इस बार आवेदन पत्र में सुधार करने की कोई सुविधा नहीं दी गई है इसलिए ध्यान से आवेदन पत्र भरें।