shishu-mandir

Breaking- डीएम ने किया निर्माणाधीन कॉलेज का निरीक्षण, निर्माण कार्यों में खामियां मिलने पर जांच के निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी। तहसील पिथौरागढ़ के ग्राम सभा लेलू में निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कॉलेज का जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने मंगलवार को स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी को प्रशासनिक भवन व हॉस्टल ब्लॉक के समीप किए जा रहे कंक्रीट कार्य में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता खराब मिली, जिस पर उन्होंने ईई ग्रामीण निर्माण विभाग को कंक्रीट कार्य का सैम्पल लेकर 2 दिन के भीतर जांच के निर्देश दिए। 

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी ने कहा कि शत प्रतिशत धनराशि अवमुक्त होने के बावजूद कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश निर्माण निगम का अब तक 74 फीसदी ही कार्य करना एक प्रकार से लापरवाही है। जिलाधिकारी ने स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य को जल्द एक समीक्षा बैठक कार्यदाई संस्था के साथ आयोजित करने के निर्देश दिए। 

pithoragarh

इस दौरान भवन का निर्माण कर रहे कॉन्ट्रेक्टर ने बताया कि निर्माण सामग्री मात्र 2 दिन के कार्य के लिए है। डीएम ने शेष कार्यो को पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्माण सामग्री मौके पर जमा कर बार चार्ट के अनुसार कार्य जल्द पूरे करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि किए जाने वाले निर्माण कार्यों की वह स्वयं सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से जानकारी लेंगे। इसके लिए 2 दिन के भीतर कार्य स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। 

इस दौरान जिला क्रीड़ाधिकारी संजीव कुमार पौरी ने बताया कि स्पोर्ट्स कॉलेज के निर्माण के लिए कार्यदाई संस्था को कुल लागत 19 करोड़ 50 लाख में से 19 करोड़ की धनराशि उपलब्ध करा दी गई है। जिसमें से अब तक कार्यदाई संस्था ने विगत 6 वर्षों में 74 फीसदी कार्य किया है। निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य स्पोर्ट्स कॉलेज मनोज कुमार शर्मा, कॉन्ट्रेक्टर एसडी हरबोला, दीपक रावत मौजूद थे।