shishu-mandir

Indian railway jobs : भारतीय रेलवे में निकली 10th पास युवाओं के लिए भर्तियां, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Indian railway ने 10वी पास युवाओं के लिये job notification जारी किया है। जिसके तहत east coast railway में 14 पदों के लिये भर्तियां कराई जा रही है। इन पदों के लिए कोई 10th pass भी apply कर सकता है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

चलिए जानते है किन किन पदों पर railway भर्तियां करा रहा है, कैसे आप apply कर सकते है और आपको अगर ये jobs मिल जाती है तो कितनी salary मिलेगी।


Indian railway द्वारा जारी किए गए official job notification में बताया गया है कि वो east coast railway के 14 पदों और भर्तियां कराएगा। इसमें housekeeping असिस्टेंट के 4, nursing सुप्रीडेंट के 4, hospital अटेंडेंट के 4 तथा फार्मसिस्ट के 2 पदों और भर्तियां कराएगा।

बात करें salary की तो नर्सिंग सुपरिटेंडेंट को 44900, फार्मासिस्ट को 29200 रूपये प्रतिमाह मिलेगा। वही अगर बात करे अन्य पदों की तो उसमे 18000 रूपये salary मिलेगी। चलिए अब जानते है एजुकेशन क्वालिफिकेशन और age limit क्या है।


रेलवे में नर्सिंग सुपरिटेंडेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में 3 साल का कोर्स पास होना चाहिए।

जबकि, फार्मासिस्ट पद के लिए उम्मीदवार साइंस विषय से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास फार्मेसी में डिप्लोमा या बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, हाउसकीपिंग असिस्टेंट और हॉस्पिटल अटेंडेंट के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं।

बांकि अधिक जानकारी के लिए indian railway official job notification चेक करें। अगर आप इस job के लिए apply करना चाहते है तो आपको [email protected] पर अपनी details mail करनी होंगी।