Indian Air Force ने निकाली 317 पदों पर भर्तियां, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

Indian Air Force job notification 2021:
अगर आप भी Indian Air Force में job करने का सपना देख रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है। भारतीय वायु सेना के द्वारा Group A के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गयी है।
इसलिए आज हम आपको बताएंगें कितने पदों पर भर्तियां निकली है. कैसे आप इन पदों के लिए apply कर सकते हैं।

holy-ange-school

बड़ी खबर : हरीश रावत के ट्वीट के बाद कैप्टन अमरिंदर ने लिए मजे, कह दी ये बात

ezgif-1-436a9efdef

Indian Air Force job notification के अनुसार वायु सेना technical और non technical के कुल 317 पदों पर भर्तियां कराएगी। इसके लिए 1 दिसंबर से registration शुरू कर दिए गए है। Indian Air Force के इन पदों के लिये registration की last date 30 december है। आपको बता दें कि Indian Airforce के flying और ground duty ( technical and non technical ) के पदों पर भर्तियां कराई जाएंगी। चलिए जानते है क्या होगी चयन प्रक्रिया।

Almora: स्वास्थ्य शिविर(health camp) में 76 लोगों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण


अगर indian air force की इन जॉब्स के लिए आप apply करते है तो आपको officer inteligence rating test, psychological test, group,discussion, interview आदि टेस्ट देने होंगें। इन Ground duty jobs के लिए 20 से 26 साल तक की तो वही flying branch के लिए 20 से 24 साल के अभ्यर्थी apply कर सकते है। फ्लाइंग ब्रांच में भर्ती के लिए कैंडीडेट्स का 50% अंकों के साथ मैथ्स और फिजिक्स विषयों से कक्षा 12वीं पास होना जरूरी है।

बड़ी खबर : हरीश रावत के ट्वीट से कांग्रेस में खलबली, दिल्ली तलब किये गए ये नेता


चलिए कैसे करेंगें इन पदों के लिए registration.आपको बता दें कि जो भी कैंडिडेट इन post के लिए apply करेंगें उनके पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर्स किया हो। अलग-अलग पदों पर अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। इसलिए ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।
जो भी अभ्यर्थी indian Air force jobs के लिए apply करना चाहते है उन्हें Indian Air Force की official website careerindianairforce.cdac.in या afcat.cdac.in पर जाकर apply का सकते है।

Joinsub_watsapp