Join WhatsApp

News-web

उत्तराखंड में नामकरण की खुशियां चढ़ी आग की भेंट सब कुछ जलकर हो गया खाक, लगी अचानक ऐसी आग

Published on:

हल्द्वानी – मोटाहल्दू क्षेत्र के पाड़लीपुर गांव में रहने वाला एक गरीब परिवार अपने घर में पुत्र के नामकरण की खुशियां मना रहा था तभी अचानक से उनके परिवार के ऊपर दुख का पहाड़ टूट गया।

बताया जा रहा है कि 5 जून की रात्रि को कैलाश मौर्य के परिवार में नामकरण की खुशियां मनाई जा रही थी तभी अचानक से अज्ञात कारणो के चलते उसकी झोपड़ी में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

इसके बाद झोपड़ी में रखा सारा धान, गेहूं, कपड़े, मोबाइल, गहने, व नगद राशि सब कुछ जलकर खाक हो गया जिससे गरीब परिवार के जीवन भर की जोड़ी हुई वस्तुएं भी नष्ट हो गई। अब परिवार के ऊपर रोजी-रोटी का संकट भी गहराने लगा।

पीड़ित कैलाश मौर्य बताया कि उनके पड़ोसियों के द्वारा फायर ब्रिगेड विभाग को भी सूचना दी गई थी। मौके पर दमकल गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया गया जिसके बाद क्षेत्र के पटवारी मौके पर पहुंचे और उनकी ओर से मदद का भरोसा भी दिलाया गया लेकिन कुछ मदद नहीं हो पाई जिससे अब उन्हें जीवन यापन करने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने क्षेत्र के सामाजिक व्यक्तियों से अनुरोध किया है कि उनकी मदद करें जिससे उनका परिवार रोजी-रोटी के लिए मजबूर ना हो।