News-web

नैनीताल में आया गजब का आदेश, अब शिक्षक भी करेंगे ट्रैफिक की ड्यूटी, जाने क्यों

Updated on:

नैनीताल।नैनीताल में शिक्षा विभाग का एक आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है।अब नैनीताल की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारेंगे,चौकिंए नही यह हम नही कह रहे,बल्कि जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) नैनीताल का एक आदेश कह रहा है। इस बारे में नैनीताल में शिक्षा विभाग का एक आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है।


मुख्य शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) पुष्कर लाल टम्टा की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि ”कार्यालय जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल के पत्रांक 860 दिनांक 27 मई 2024 द्वारा ग्रीष्मकालीन पर्यटक सीजन नैनीताल में Weekend / Holidays के दौरान पर्यटकों की संख्या में निरन्तर वृद्धि होने के दृष्टिगत जिला शिक्षा अधिकारी मा०शि० नैनीतान को ट्रैफिक जाम के निराकरण हेतु नामित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी मा०शि० नैनीताल (मो०न० 9412042184) के सहयोग हेतु निम्नांकित कर्मचारियों के दिनांक 07 जून, 2024 से 13 जून 2024 तक निम्नसमयानुसार सहयोग किये जाने हेतु नामित किया जाता है।”


आदेश में आगे कहा गया है कि ”उक्त के क्रम में नामित कर्मचारी को अवगत करना है कि दिनांक 06.06.2024 को प्रातः 11:00 बजे जिला शिक्षा अधिकारी मा०शि० नैनीताल के कार्यालय में उक्त के संबंध में बैठक आहूत की जा रही है।
अतः उक्त तिथि को निर्धारित समयानुसार बैठक में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।”


यहां देखें आदेश

amazing order came in nainital now teachers will also do traffic duty dont know why

जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल का कहना है कि सीजन के चलते पर्यटकों की काफी भीड़ जमा हो जाती है जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम भी लगातार होने लगते हैं और इसी वजह से आम जनजीवन भी काफी अस्त-व्यस्त हो जाता है और ऐसे में ट्रैफिक पुलिस वालों की कमी के कारण अब शिक्षक भी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी करेंगे।