shishu-mandir

​नदी में नहा रहा आईआईटी का छात्र डूबा, मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

​हरिद्वार में गंगा नदी में नहा रहे आइआईटी का एक छात्र की गंगा में डूब गया। गंगा में नहाते समय वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया, काफी मश्क्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया लेकिन तब तब उसकी मौत हो चुकी थी। इस घटना से जुड़ा हुआ एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

new-modern
holy-ange-school


जानकारी के अनुसार आईआईटी का एक दल प्रोजेक्ट के सिलसिले में हरिद्वार आया था। उस दल में एक छात्र आज सुबह गंगा में नहाने के दौरान डूब गया। छात्र राजस्थान का रहने वाला था और उसका नाम सिद्वार्थ बताया जा रहा है। छात्र के साथ हुए हादसे के बारे में उसके परिवार को बता दिया गया है। जानकारी छात्र के परिजनों को भी दे दी गई है

gyan-vigyan


राजस्थान के नागौर आईआईटी में पढ़ने वाले पांच छात्र अपने प्रोफेसर राम मनोहर के साथ किसी प्रोजेक्ट के काम से शनिवार को हरिद्वार पहुंचे थे। यह लोग चंडी घाट में दिव्य सेवा मिशन में रूके हुए थे। रविवार का दिन यह लोग घाट में पहुंचे और इनमें से दो छात्र ​नहाने लगे जबकि तीन छात्र किनारे पर थे। दोनो छात्र में से सिद्वार्थ को तैरना आता था और वह अति उत्साह में नीलधारा की तरफ चला गया और गहरे पानी में डूबने लगा।


अपने साथी को डूबता हुआ देख उसके साथियों ने हो हल्ला किया। इसके बाद श्यामपुर पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरो की टीम को बुलाया। चार घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद सिद्वार्थ का शव नदी से बाहर निकाला गया। श्यामपुर के थानाध्यक्ष विनोद थ​पलियाल ने बताया कि छात्र के परिजनो को इसकी सूचना दे दी गयी और उनके आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।