shishu-mandir

Small business ideas:अगर आप भी चाहते हैं लाखों की कमाई करना तो एक बार लगा ले यह मशीन,घर बैठे करें बंपर कमाई

Smriti Nigam
3 Min Read

Small business ideas:आज के समय में कौन ऐसा होगा जो पैसे नहीं कमाना चाहता होगा। ऐसे में अगर कम मेहनत और कम लागत में अच्छा बिजनेस लगाया जाए तो घर बैठे ही लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं। इसके लिए किसी डिग्री की भी जरूरत नहीं होती है।

new-modern
gyan-vigyan

आज हम आपके लिए एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। यदि आप साल भर की कमाई केवल एक महीने में करना चाहते हैं और बेहतरीन मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आप इस बिजनेस को एक बार कर के देखें क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी वस्तु का बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसे आप घर पर ही तैयार कर सकते हैं और यह घर में ही उपयोग किया जाता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

हम जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं वह बिजनेस है कील का बिजनेस जो बहुत अच्छा मुनाफा दे सकता है क्योंकि आज के समय में फर्नीचर की जरूरत हर घर में पड़ती है और फर्नीचर को बनाने के लिए कील की जरूरत पड़ती है। इस वजह से बाजार में इसकी डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में यदि आपके पास इसका कच्चा माल है तो आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं इसके लिए आप मशीन की भी सहायता ले सकते हैं इसके लिए आपके पास स्टील के तारों को खरीदना होगा और आप आसानी से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

आपको इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले कील बनाने वाले तार को खरीदना होगा। इसकी सहायता से आपको मशीन द्वारा इस चढ़ाया जाना आवश्यक है। इसके बाद आपको इस छोटे-छोटे आकार में काट लेना है हथौड़ा मारने की मशीन आपको कनेक्शन के द्वारा चलना है तथा पॉलिश करने के बाद यह नारियल की भूसी अन्य किसी पदार्थ में शामिल होने के पक्ष इसे चमकदार और मुलायम बनाया जा सकता है।

यदि आप यह बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको तीन से चार लाख रुपए के बीच खर्च करने की आवश्यकता पड़ेगी। मशीन और तारों का खर्च इसी में शामिल है। इस पूरे कील के व्यवसाय के लिए आपको ₹500000 की जरूरत पड़ेगी लेकिन 5 लाख के निवेश के बाद आप प्रत्येक महीने 80 हजार से ₹100000 तक का आसानी से कमा सकते हैं।