अगर आपको भी चाहिए सरकारी नौकरी तो इस सप्ताह कर सकते हैं इन जगहों पर आवेदन

Smriti Nigam
3 Min Read

Sarkari Naukri: इस सप्ताह कई सारी सरकारी नौकरियां निकली है जिन पर आप आवेदन कर सकते हैं इन नौकरियों में सेंट्रल बैंक, टीएसपीएससी और ओपीएससी जैसे कई सरकारी संगठनों में वैकेंसी की भरमार है। हम यहां आपको ऐसी की कुछ भर्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए आप आवेदन कर सकते हैं।

new-modern

Government Jobs List: भारत में सरकारी नौकरी में अपना करियर बनाने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। यहां पर अधिकतर युवा सरकारी नौकरी को अपनी पहली पसंद बताते हैं क्योंकि इसमें जॉब सिक्योरिटी, रिटायरमेंट फंड जैसे कई ज्यादा फायदे भी जुड़े हुए होते हैं। हालांकि सरकारी जॉब के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में क्वालीफाई करने के लिए लगन,समर्पण की जरूरत होती है।अगर आप भी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी वैकेंसी के बारे में बताने वाले हैं जहां आप आवेदन करके आसानी से सरकारी नौकरी पा सकते हैं।

टीएसपीएससी ग्रुप 1 भर्ती 2024
तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से कुल 563 रिक्तियां निकल गई है। सरकार की तरफ से इन पदों पर आवेदन मांगे जा रहे हैं। यह वैकेंसी डिप्टी कलेक्टर, जिला पंचायत अधिकारी, सहायक श्रम आयुक्त और जिला आदिवासी कल्याण अधिकारी जैसी कई महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 14 मार्च ही तक ओपन रहेगी। तेलंगाना पीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 मई या जून में आयोजित किए जाने की उम्मीद है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024
सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार nats.education.gov.in पर 6 मार्च 2024 तक रजिस्ट्रेशन करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से बैंक ने कुल 3000 पदों पर वैकेंसी निकली है। इन पदों पर चयन के लिए यह जरूरी है कि आवेदक ने पहले सैंट्रल बैंक या किसी अन्य संगठन के साथ अपरेंटिसशिप पूरी नहीं की होनी चाहिए, न ही वे कहीं अपरेंटिस ट्रेनिंग परस्यू कर रहे हो।

ओपीएससी भर्ती 2024
उड़ीसा लोक सेवा आयोग ने भी 928 अस्सिटेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर 26 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा।

बीपीएससी भर्ती 2024
बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट आर्किटेक्ट के 106 पदों के लिए आवोदन मांगे हैं। इसके लिए आयु सीमा 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर 11 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।