shishu-mandir

पति की मौत के बाद 64 साल पहले लिखा हुआ लव लेटर मिला उसकी पत्नी को, पढ़कर हुई इमोशनल

Smriti Nigam
3 Min Read
Screenshot-5

Viral News: वैल नाम की एक महिला को अपने दिवंगत पति द्वारा लिखा गया एक दिल छू लेने वाला लेटर मिला। यह लेटर 64 साल से ज्यादा पुराना है और इसे दीवार के वॉलपेपर के पीछे छिपा हुआ पाया गया।

new-modern
holy-ange-school

Shocking: जब स्मार्टफोंस नहीं थे तो लोग अपने प्यार का इजहार लेटर के जरिए ही किया करते थे। यह बरसों पुरानी परंपरा आज तो देखने को नहीं मिलती है लेकिन आज भी कई लोग इसे प्रभावित तरीका मानते हैं। हाल ही में वैल नाम की एक महिला को अपने पति की मौत के बाद एक लव लेटर मिला जिसे पढ़ने के बाद वह काफी इमोशनल हो गई। यह दिल छू लेने वाला लव लेटर उसे दीवार के वॉलपेपर के पीछे छिपा हुआ पाया गया।

gyan-vigyan

बताया जा रहा है कि यह लव लेटर 64 साल से भी ज्यादा पुराना है। इंग्लैंड के देवन शहर की रहने वाली वैल अपने घर का रिनोवेशन करा रही थी ताकि अपनी पोती के लिए वह एक स्पेशल रूम तैयार कर सकें। रिनोवेशन के टाइम उन्हें वॉलपेपर के पीछे एक लेटर मिला जिस पर उनका नाम और पता लिखा हुआ था।

यह लव लेटर किसी रोज नाम की महिला के लिए था जो वैल के लिए अनजान थी। उनके नाम के साथ एक दिल का प्रतीक और शादी की डेट भी लिखी हुई थी। लेटर वैल के दिवंगत पति केन पेरोट ने अगस्त 1960 में लिखा था, जो घर के रिनोवेशन के वक्त सामने आया। इस लेटर पर हार्ट का साइन और साथ में सिग्नेचर भी किया गया है। जिसे पढ़कर वैल काफी इमोशनल हो गई। यह लेटर अगस्त 1960 का लिखा हुआ है और उनकी शादी मार्च 1961 में हुई थी। विल को लिखे कई और लव लेटर भी दीवार के पीछे मिले। उनकी मुलाकात 1959 में एक्समाउथ में एक डांस के दौरान हुई थी, तब केन 21 साल के थे।

उस समय वह किसी और के साथ रिश्ते में थे जिस वजह से उन्हें कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन कुछ ही महीने में केन और वैल की सगाई हो गई। इस दौरान उन्होंने वैल को यह लेटर लिखे। भले ही केन का निधन 1996 में हो गया लेकिन वैल आज भी उनसे उतनी ही प्यार करती हैं और उनकी यादों को संजोकर रखती हैं। इस प्यार भरी कहानी से यूजर्स काफी प्रभावित लग रहे हैं उन्होंने केन को एक बेहतरीन पिता और वैल को एक प्यार करने वाली मां के रूप में याद कर रहे है।

यूजर्स ने उनकी शादी से पहले की बातचीत को याद किया वैल को इस बात का पता नहीं था कि जब वे साथ रहते थे, उस दौरान केन ने उनके घर की दीवारों पर ये संदेश लिखे थे।