Google Search Tips: अगर आप भी गूगल पर सर्च करते हैं यह चीजे तो हो जाएं सावधान, सर्च करते ही लग जाएगा आप पर बैन

Smriti Nigam
2 Min Read

Tips and Tricks in Hindi: अगर आपको कुछ भी सर्च करना होता है तो आप गूगल की मदद लेते हैं लेकिन कुछ चीज ऐसी भी है जो गूगल पर सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है। आज हम आपको बताएंगे आखिर वह कौन सी चीज हैं जो गूगल पर सर्च करना सही नहीं है गूगल को अगर यह रास नहीं आया तो आप बैन भी हो सकते हैं।

गूगल के नियमों का उल्लंघन करना आपको भारी पड़ सकता है। गूगल सर्विस का अगर आप इस्तेमाल करते हैं और अपने गूगल के टर्म्स एंड कंडीशन का उल्लंघन किया तो आप बैन हो जाएंगे।

अगर कोई गूगल पर सर्च कर बम बनाने का तरीका देखा है तो आप गूगल और पुलिस दोनों की रडार में आ जाते हैं। इस केस में आतंकवाद के आरोप में आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

हैकिंग करना एक अपराध है और यदि कोई भी व्यक्ति गूगल पर हैकिंग करने का तरीका खोजना है तो लोग गूगल को बिल्कुल भी पसंद नहीं आते। गूगल ऐसा कुछ भी सर्च करने पर आपको तुरंत बैन कर देगा।

अगर कोई भी व्यक्ति बच्चों से जुड़ा कोई अश्लील कंटेंट गूगल पर सर्च करता है तो वह व्यक्ति भी गूगल के रडार में आ जाता है। अगली बार अगर ऐसा कुछ सर्च करते हुए मिले तो गूगल आपको बैन भी कर सकता है और आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

गूगल भले एक सर्च इंजन है लेकिन इसे कुछ चीज सर्च करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। इसलिए अगली बार अगर आप कुछ भी गूगल पर सर्च करने जा रहे हैं तो 100 बार जरूर सोचिएगा।