News-web

Hyderabad Lok Sabha Election Results 2024:जाने हैदराबाद में होगी किसकी जीत, असदुद्दीन ओवैसी या माधवी लता? जाने सारे अपडेट यहां

Published on:

Hyderabad Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब मैराथन अब खत्म होने वाली है। मंगलवार 4 जून यानी आज चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। लोकसभा चुनाव में इस बार कई लोगों ने अपनी किस्मत आजमाई। इस बार चुनाव में कई दिग्गज शामिल हुए जिनकी किस्मत का आज फैसला भी होगा।

सुबह 8:00 बजते ही मत गणना शुरू हो जाएगी। इसके बाद दोपहर तक सारे नतीजे भी आने लगेंगे। इसी बीच देश की कई हॉट सीटों को लेकर भी चर्चा हो रही है जिसमें से एक सीट हैदराबाद की भी है। यहां के एआईएमआईएम के चीफ और मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी चुनाव मैदान में उतरे हैं। इनका मुकाबला बीजेपी की माधवी लता से होगा।

तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट वह सीट है जिस पर ना तो कभी BRS (भारत राष्ट्र समिति), न कभी कांग्रेस और न ही BJP की दाल गलती है। इस सीट पर हमेशा से ही AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) चीफ असदुद्दीन ओवैसी का दबदबा रहा है। 2004 के लोकसभा चुनाव से ही ये सीट उनके पास हैं। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार जीत दर्ज की थी। 2024 में भी असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद लोकसभा सीट से अपनी जीत दर्ज कर सकते हैं।