मेज़बान दिल्ली के सामने होगी हैदराबाद के बल्लेबाजों की चुनौती, लगातार चौथी जीत की तलाश में होंगे हैदराबाद.. तो जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी दिल्ली

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल का 35वां मुकाबला मेजबान दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।

फॉर्म में हैं दोनों टीमें

आज टकराने वाले दोनों टीम सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स फार्म में है। जहां एक तरफ मेहमान सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पिछले तीनों मुकाबले में जीतकर आ रही है। वही मेजबान दिल्ली कैपिटल्स भी अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं। बता दें, जहां हैदराबाद ने इस सीजन अब तक 6 मुकाबले में 4 जीत के साथ अंक तालिका पर चौथे स्थान पर स्थित है। तो वहीं मेजबान दिल्ली कैपिटल्स ने 7 मुकाबलों में 3 में जीत के साथ अंक तालिका पर छठे स्थान पर स्थित है।

प्रचंड फॉर्म में हैं हैदराबाद के बल्लेबाज

इस सीजन हैदराबाद के बल्लेबाज प्रचंड फॉर्म में है। उन्होंने पिछले मुकाबले में बेंगलुरु के खिलाफ 287 रनों बना आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा है। तो इससे पहले इसी साल हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ भी 277 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर, आरसीबी का 11 साल पुराना 263 रनों के विशाल स्कोर को तोड़ा था। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड,  कप्तान ऐडन मारक्रम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद और नीतीश कुमार रेड्डी सभी बेहद ही खतरनाक फॉर्म से गुजर रहे हैं। जबकि गेंदबाजी में कप्तान पेट कमिंस ने इस सीजन अपनी छाप छोड़ी है।

पिच रिपोर्ट

दिल्ली और हैदराबाद का मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें, अरुण जेटली स्टेडियम में आज   इस आईपीएल का पहला मुकाबला खेला जाएगा । इससे पहले दिल्ली कैपिटल का इस सीजन का होम ग्राउंड अबतक विशाखापट्टनम का डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम था। अगर हम अरुण जेटली की पिच की बात करें तो, यहां की पिच अच्छी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। साथ ही साथ यह पिच स्पिनर्स के लिए भी काफी मददगार मानी जाती थी। लेकिन नई पिच होने के कारण यहां स्पिनर्स ज्यादा प्रभावशाली नजर नहीं आ सकते हैं, लेकिन तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है। बता दें, अरुण जेटली स्टेडियम ज्यादा बड़ा नहीं होने के कारण, यहां खूब रन देखने को मिलते हैं।