एक बार फ़िर विरोधियों के लिए ‘काल’ साबित हुए हैदराबाद के बल्लेबाज, 67 रनों से हारी दिल्ली

Smriti Nigam
4 Min Read

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 35वें मुकाबले में मेहमान सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों के भारी अंतराल से हरा लगातार जीत का चौका लगाया है। इस जीत के साथ ही हैदराबाद अंक तालिका पर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने अब तक 7 मुकाबले में 5 मैच में जीत हासिल की है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स 8 मुकाबलों में 3 जीत के साथ अंक तालिका पर 7वें स्थान पर स्थित है।

new-modern

एक बार फिर प्रचंड फॉर्म में दिखे हैदराबाद के बल्लेबाज

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने पहले 6 ओवर में 125 रनों की विस्फोटक साझेदारी की; जो कि किसी भी T20 लीग का सबसे बड़ा पावरप्ले का स्कोर है। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 131 रन जोड़े, जिसमें अभिषेक शर्मा ने 12 गेंद पर 383.33 की स्ट्राइक रेट से 2 चौके और 6 छक्के की मदद से 46 रन की बेमिसाल पारी खेली। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मुकाबले में 32 गेंदों पर 278.13 की स्ट्राइक-रेट गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 11 चौके और 6 छक्के जड़ 89 रन बनाएं।

यहीं इन दोनों के अलावा मुकाबले में नीतीश कुमार रेड्डी ने अच्छे 37 रन, तो शाहबाज अहमद ने 29 गेंदों पर 203.45 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 59 रनों की विस्फोटक पारी खेल, टीम को 266 रनों के विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया। जबकि मुकाबले में, दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी में कुलदीप यादव खासा महंगे साबित होते हुए, सर्वाधिक 4 विकेट एवं मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया। बता दें, मुकाबले में अक्षर पटेल ने अच्छी गेंदबाजी की।

जैक फ्रेजर मैकगर्क ने खेली आँधी  भरी पारी

267 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के सलामी बल्लेबाज जल्द आउट हो गया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पहले ओवर में वाशिंगटन सुंदर को लगातार 4 चौके जड़े, लेकिन वे पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। इसके अगले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर(1) भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। लेकिन तीसरे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए, जैक फ्रेजर मैकगर्क ने मैदान पर आंधी ला दी। उन्होंने आते ही वाशिंगटन सुंदर को तीसरे ओवर में 30 रन जड़ डाले, फिर मैच के 7वें ओवर में मयंक मारकंडे को हैट्रिक छक्का मारा, लेकिन उसके बाद वे आउट हो गए। उन्होंने मुकाबले में अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर 84 रनों की तूफानी साझेदारी की; जिसमें जैक फ्रेजर मैकगर्क 18 गेंदों पर 361.11 की स्ट्राइक-रेट से 7 छक्के और 5 चौके की बदौलत 67 रनों की आँधी भरी पारी खेली।

उस समय ऐसा लगने लगा कि दिल्ली यह मुकाबला जीत सकती है। वही उनके आउट होने के 10 गेंद बाद ही अभिषेक पोरेल भी मयंक मारकंडे का शिकार बने; उन्होंने  मुकाबले में 22 गेंदों पर तेजतर्रार 42 रन बनाएं। इसके बाद दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं पाया,हालांकि मुकाबले में कप्तान पंत ने 44 रन जरूर बनाएं लेकिन लक्ष्य के हिसाब से बहुत ही धीमी पारी थी। जो कहीं न कहीं हार का कारण भी बनी।

मुकाबले में हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी में टी नटराजन ने सर्वाधिक 4 विकेट, मयंक मारकंडे और नीतीश कुमार रेड्डी ने 2-2 विकेट, तो भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट लिया।

TAGGED: ,