shishu-mandir

अल्मोड़ा (Almora)। सरकारी अस्पतालों में हो रही प्रसूताओं की मौत के मामले को लेकर चिकित्सा विभाग निशाने पर है। लोगों ने महिला अस्पताल में सुविधाओं को लेकर आवाज उठाना शुरू कर दिया है। यह भी पढ़े…. सरकारी नौकरी Job notification हेतु यहां करें एप्लाई Almora-कम्युनिस्ट पार्टी ने लगातार बढ़ती पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों का किया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अभी अभी Archives - Page 174 Of 1264 - उत्तरा न्यूज

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा (Almora)। सरकारी अस्पतालों में हो रही प्रसूताओं की मौत के मामले को लेकर चिकित्सा विभाग निशाने पर है। लोगों ने महिला अस्पताल में सुविधाओं को लेकर आवाज उठाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े….

सरकारी नौकरी Job notification हेतु यहां करें एप्लाई

Almora-कम्युनिस्ट पार्टी ने लगातार बढ़ती पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों का किया विरोध


बताते चले कि विगत 25 फरवरी सोमवार को महिला अस्पताल में भर्ती महिला सोमेश्वर निवासी दुर्गा भाकुनी (25) पत्नी कैलाश सिंह की प्रसव के बाद मौत हो गई थी। इससे इसी अस्पताल में पिछले माह खगमराकोट निवासी महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई ​थी।


नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने इस मामले में अस्पताल प्रबंधन पर सवाल खड़े किये है। यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि महिला अस्पताल में प्रसूताओं की मौत के कई मामले सामने आने से चिकित्सालय की छवि खराब हो रही है और ऐसा लगता है कि कही ना नही चिकित्सालय की कमियों के कारण ऐसा हो रहा है।

यह भी पढ़े….

Almora- हवालबाग में 27 फरवरी को लगेगा सहायक उपकरण (Accessories Delivery Camp) वितरण शिविर

महिला अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को लिखे पत्र में उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि किन ​कमियों के कारण ऐसी स्थितियां पैदा हो रही है ?

यह भी पढ़े….

Chamoli news- स्कूल प्रबंधन समितियों (smc)के दायित्वों और कर्तव्यों पर हुई चर्चा, सदस्यों ने रखी अपनी राय

कहा कि इससे अस्पताल प्रबंधन की कार्य प्रणाली में प्रश्च चिन्ह लग रहा है। और उनकी जानकारी में आया है कि ​महिला चिकित्सालय के चिकित्सकों और स्टाफ के साथ तीमारदारों या उनके साथियों द्वारा अभद्र व्यवहार किये जाने के मामले आये है। और ऐसी स्थितियों के रोकने के लिये अस्पताल में सुरक्षा के लिये सुरक्षा कर्मी तैनात किया जाना जरूरी हो गया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/