shishu-mandir

Uttarakhand cabinet meeting— घास के बोझ से महिलाओं को मिलेगी निजात, कैबिनेट बैठक में 7 फैसलों पर मंजूरी, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून, 25 फरवरी 2021
उत्तराखंड में अब महिलाओं को घास के बोझ से निजात मिलेगी। मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में हुई कैनिबेट Uttarakhand cabinet meeting बैठक में घस्यारी कल्याण योजना समेत 7 फैसलों को मंजूरी दे दी गई है।

new-modern
gyan-vigyan

सरकारी नौकरी Job notification हेतु यहां करें एप्लाई

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता (Uttarakhand cabinet meeting) न्यू कैंट स्थित सीए आवासीय कार्यालय में मंत्रिमंडल की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान 7 प्रस्ताव रखे गए, जिसमें चर्चा के बाद सभी प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora- 555 वन पंचायतों को 2.62 करोड़ की लीसा रॉयल्टी का भुगतान करेगा वन विभाग, वनाग्नि रोकथाम में खर्च की जाएगी धनराशि, पढ़ें पूरी खबर

दरअसल, महिलाओं को सशक्त बनाने व जंगली जानवरों के आतंक से महिलाओं को बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने राज्य में घस्यारी कल्याणकारी योजना लागू करने की घोषणा की थी। जिसे आज कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है। इस योजना के तहत सस्ते गल्ले की तरह प्रदेश में 7771 केंद्रों के माध्यम से गांवों तक पशुओं के लिए सस्ता चारा उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़े…

Almora- उत्तरायण हॉस्पिटल में हार्ट सर्जन डा. ओपी यादव ने की ओपीडी

कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले

घस्यारी कल्याण योजना को कैबिनेट (Uttarakhand cabinet meeting) की मंजूरी
संस्कृत शिक्षा विभाग के 57 शिक्षकों को 155 शिक्षकों में समायोजित किया गया वन भूमि पर दी गयी लीज के नवीनीकरण और नई लीज नीति को मंजूरी दी गई उत्तराखंड पुलिस दूरसंचार अधिनस्थ सेवा नियमावली संशोधन को मंजूरी, 10 साल की सेवा के बाद सब इंस्पेक्टर बन सकेंगे इंस्पेक्टर उत्तराखंड राज्य कृषि उपज और पशुधन विपणन प्रोत्साहन एवं सुविधा अधिनियम 2020 की धारा 87 में संशोधन हरिद्वार में कोविड-19 के उपचार हेतु डेडीकेटेड 600 बेड के अस्पताल, जिसमें 50 आईसीयू बेड में सम्मिलित होने के संबंध में निर्णय लिया गया।

जल जीवन मिशन में 2 पदों को मंजूरी, अपर परियोजना निदेशक और एसई पदों को मंज़ूरी दी गई।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/