अल्मोड़ा में अस्पताल(hospital) की लापरवाही(Negligence) की शिकायत पहुंची मानवाधिकार आयोग, अस्पताल ने मरीज को दोबारा किया अस्पताल में भर्ती

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा:- 20 मई 2020- अल्मोड़ा जिला अस्पताल (hospital)एक बार फिर चर्चाओं में है.
यहां अस्पताल के डाक्टर गरीब और आयुष्मान कार्ड धारक से उपचार के लिए बाजार से दवाएं मंगाते रहे. इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की गई .

ezgif-1-436a9efdef

परिजनों का आरोप है कि शिकायत से नाराज डाक्टर ने गरीब मरीज रमेश सिंह को जबरन अस्पताल(hospital) से डिस्चार्ज कर दिया.

सामाजिक कार्यकर्ता राजेन्द्र बिष्ट ने मामले की शिकायत मानवाधिकार आयोग से कर दी. इसके बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया है.
रमेश सिंह नाम के मरीज को अब अस्पताल में फिर से भर्ती कर लिया गया है।

परिजनों का कहना है कि मरीज को लेने उसके आवास पर अस्पताल(hospital) प्रशासन ने कर्मचारी भेज एंबुलेंश में मरीज को अस्पताल पहुंचा भर्ती किया।
अब इस मरीज का इलाज जिला अस्पताल के पीएमएस डा. आरसी पंत करेंगे।

बताते चलें कि बाजार से दवा लिखने की शिकायत सीएम पोर्टल में करने से नाराज चिकित्सक ने गंभीर रूप से बीमार मरीज हवालबाग के पाखुड़ा निवासी रमेश सिंह को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया था। यह मरीज गुर्दे खराब होने के साथ ही शुगर और अन्य बीमारी से ग्रसित बताया जा रहा है जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। सीएम पोर्टल में शिकायत करने वाले मरीज के परिजन व सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र बिष्ट ने मरीज को डिस्चार्ज व बाजार से दवा लिखने की शिकायत मानवाधिकार आयोग से कर दी।

शिकायत करने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आ गए। उन्होंने बुधवार को फिर से मरीज को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कर लिया। परिजनों का आरोप न कि आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी मरीज से बाजार से दवाएं मंगाई जा रहीं थी। जिसकी शिकायत की गई। लेकिन चिकित्सक ने नाराज होकर भर्ती मरीज को अस्पताल(hospital) से ही डिस्चार्ज कर दिया। यहां यह बात भी पता चली है कि डाक्टर अस्पताल के पर्चे की बजाय सादे कागज में दवा लिख बाजार से मंगाता है और दोबार दवा दिखवाने की बात कर मरीज से हाथ से लिखी पर्ची को वापस अपने पास रख लेता है.

अब मामले के चर्चाओं में आने के बाद कई लोग अपनी आपबीती सुना रहे हैं.
फिलहाल मरीज को दोबारा अस्पताल(hospital) में भर्ती करा दिया गया है.

यहां देखें शिकायत

IMG 20200520 211622

Hospital
Joinsub_watsapp