Join WhatsApp

News-web

भारत में गर्मी का सबसे अधिक तापमान किया दर्ज, दिल्ली में तापमान 52 डिग्री पार पहुंचा

वैसे तो इस समय देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है। लेकिन भारत में सबसे अधिक तापमान दिल्ली का दर्ज किया गया है। दिल्ली में दोपहर का तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ऐसे में अब आप खुद ही इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि दिल्ली में लोग इस भीषण गर्मी में कैसे रह रहें होंगे।

इस वर्ष दिल्ली ने गर्मी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। मुंगेशपुर में बुधवार को दोपहर में यहां का तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह देश का सबसे का अधिक तापमान है। ये तापमान पूरे भारत में अब तक का सबसे अधिक तापमान है। मौसम विभाग के अनुसार भारत का सबसे गर्म दिन बुधवार दर्ज किया गया। जिसमें दिल्ली के मुंगेशपुर में सर्वाधिक तापमान नजर आया है। इस गर्मी के सीजन में अब तक सबसे अधिक तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

कई प्रदेशों में गर्म हवाएं चल रही है। दिल्ली एनसीआर में बादल छाए हुए हैं। जबकि दिल्ली में गर्मी और लू से लोग परेशान हैं।मौसम विभाग की माने तो एक जून से पहले गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है। इसलिए लोगों को चाहिए कि गर्मी से होने वाली समस्याओं से बचने के लिए दिन के समय जरूरी नहीं हो तो घर से बाहर नहीं निकलें।