News-web

यहां 11 वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने स्कूल के ही बाथरूम में बच्चे को दिया जन्म, परिवार वाले भी गर्भावस्था से थे अनजान

कर्नाटक के कोलार जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है।यहां एक निजी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में पढ़ाई करने वाली 17 वर्षीय छात्रा ने सोमवार को स्कूल परिसर में ही बच्चे को जन्म दिया है।एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की ने महिला शौचालय में बच्चे को जन्म दिया है।पुलिस के मुताबिक लड़की और बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लड़की के माता-पिता ने बाद में कोलार महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। बताया कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी कि जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की और लड़का पिछले दो सालों से रिलेशनशिप में थे। लड़की गर्भवती थी, लेकिन यह अभी भी रहस्य बना हुआ है कि परिवार को गर्भावस्था का पता कैसे नहीं चला और उसने यह जानकारी क्यों छिपाई। लड़की बच्चे को जन्म देने के बाद ठीक हो रही है, इसलिए हम एक महिला काउंसलर की मदद से उससे बाद में बात करेंग।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की धारा 6 (गंभीर यौन उत्पीड़न) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (2) (एन) (एक ही महिला से बार-बार बलात्कार करना) के तहत मामला दर्ज किया है।एक पुलिस अधिकारी ने कहा ये मामला नए आपराधिक कानून लागू होने के बाद दर्ज किया गया था, लेकिन कथित अपराध नौ महीने पहले हुआ था और इस मामले में नए कानून लागू नहीं होंगे।