shishu-mandir

वन इंडिया पोर्टल बना हेमराज का नया ठिकाना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

दिल्ली । पत्रकार हेमराज चौहान का नया ठिकाना वन इंडिया पोर्टल होगा। हेमराज सिंह चौहान वन इंडिया पोर्टल् के साथ इस माह की 7 तारीख को जुड़ेगें। हेमराज वन इंडिया पोर्टल में सीनियर सब ​एडिटर के तौर पर अपनी सेवायें देंगे। हेमराज उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा के रहने वाले है। 

राजकीय इंटर कालेज अल्मोड़ा से इंटरमीडियेट करने के बाद हेमराज ने माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से वर्ष 2009 में मास कम्युनिकेशन में बीए किया। इसके बाद हेमराज ने प्रतिष्ठित संस्थान जामिया मिलिया इस्लामिया में टीवी जर्नलिज्म में वर्ष 2012 में गोल्ड मेडल हासिल किया।

साउथ एशियन न्यूज ऐजेंसी में बतौर ट्रेनी रिपोर्टर शुरूवात करने के बाद हेमराज ने 2013 में ‘इंडिया टीवी’ में असिस्टेंट प्रोड्यूसर के पद पर काम किया। इसके बाद हेमराज ने ‘न्यूज़ 24’ चैनल में एसोसिएट प्रोड्यूसर के तौर पर कार्य किया।
हेमराज ने करीब दो वर्ष पूर्व डिजीटल मीडिया के क्षेत्र में काम करने का फैसला लिया। और यहा उन्होने नेशनल दस्तक के साथ बतौर सीनियर रिपोर्टर नई शुरूवात की। इसके बाद वह पत्रिका ग्रुप के पोर्टल् कैच इंडिया के साथ बतौर सब एडिटर के तौर पर जुड़े।  हेमराज सोशल ​मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते है। और ज्वलंत मुददो पर अपनी बेबाक राय के लिये जाने जाते है।