News-web

दिल्ली एनसीआर में जमकर चली धूल भरी आंधी, बदल गया पूरा मौसम, विभाग ने दी ये चेतावनी

Published on:

Weather News: मौसम विभाग में दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि इन इलाकों में कुछ घंटे में धूल भरी आंधी और बारिश हो सकती है। इस का प्रभाव कई इलाकों में देखने को मिलेगा।

Delhi NCR Weather: दिल्ली एनसीआर में अचानक धूल भरी आंधी ने मौसम का मिजाज ही बदल दिया। भारत के मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि पूरे दिल्ली और एनसीआर के आसपास इलाकों में आंधी के साथ-साथ बारिश भी होगी। इतना ही नहीं बारिश के अलावा 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेगी। इन इलाकों में एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, इंदिरापुरम, छपरौला, दादरी, ग्रेटर नोएडा भी शामिल हैं।

न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रहेगा जो इस मौसम के औसत तापमान से 3 डिग्री कम भी है। भारत मौसम विभाग ने यह जानकारी दी कि दिल्ली में सुबह 8:30 बजे सापेक्ष आर्द्रता का स्तर 64 प्रतिशत दर्ज किया गया।

तेज हवाएं चलने की संभावना..

मौसम विभाग ने यह भी बताया था कि राजधानी में आज दिन के दौरान बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। उन्होंने बताया कि रात में बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। उधर दिल्ली से सटे राज्यों में भी ऐसा ही अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली में कहां हो सकती है तूफानी बारिश..

इस तूफान का प्रभाव दिल्ली, एनसीआर और आसपास के इलाकों समेत लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और फ़रीदाबाद में देखने को मिल सकता है।