हस्तशिल्प प्रदर्शनी के आयोजकों ने लगाये आरोप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा।हस्तशिल्प प्रदर्शनी संचालित कर रहे शिल्पकारों ने जीएसटी के नाम पर​ विभाग द्वारा उन्हे धमकानें का आरोप लगाया है। इस बाबत ​उन्होने जिलाधिकारी को पत्र भी सौंपा है। जिलाधिकारी को दिये पत्र में कहा गया है कि उन्होने एल आर साह रोड पर एक हस्तशिल्प प्रदर्शनी लगाई हुई है।और प्रशासन से उन्होने इस बाबत 28 मई से 16 जून तक अनु​मति भी ली है। कहा कि असिस्टेंट ​​कमिश्नर सेल्स टैक्स उनपर कार्यवाही का दबाब बना रहे है।

holy-ange-school
https://uttranews.com/2018/08/02/pijare-kaid-bandar-chhode/

शिल्पियों की ओर से पीपलसाना मुरादाबाद निवासी मो0 अंसार ने कहा कि उन्होने जिला प्रशासन से 28 मई से 16 जून तक प्रदर्शनी लगाने के लिये अनुमति मांगी थी। और बि​क्री कम होने पर उन्होने इसे बढ़ाने की जिला प्रशासन से अनुमति मांगी। इसके बाद ​प्रशासन द्वारा 30 जून तक प्रदर्शनी को बढ़ाने की अनुमति दे दी गई।

ezgif-1-436a9efdef
https://uttranews.com/2019/01/28/yo-mero-pahad-thal-ki-bazar-ki-desh-bhar-me-dhoom/


आरोप लगाया कि पूर्व में ही उनके द्वारा एक लाख रूपये विभाग को जमा करा दिये गये थे। जबकि सारा सामान मय बिल जीएसटी का भुगतान कर इ वे बिल सिस्टम से लाये गये थे।
ज्ञापन में कहा कि असिस्टेंट ​कमिश्नर द्वारा कहा गया कि ​उनकी प्रदर्शनी की अनुमति के अनुसार 16 जून तक विभाग में पंजीयन लिया गया था। और 16 जून के बाद भी प्रदर्शनी लगायी जा रही है। विभाग अब उनसे 16 जून के बाद से प्रदर्शनी के बचे दिनों का जीएसटी पंजीयन कराने को कह रहा है।

https://uttranews.com/2018/09/24/someshwar-me-ilaj-me-laparvahi-ke-khilaf-logo-ka-futa-gussa/


पत्र में कहा गया है कि वह तीन महीने का एडवांस टैक्स जमा कर चुके है। और उनसे फिर पंजीयन के लिये कहा जा रहा है। पत्र में जिला प्रशासन से इस संबध में हस्तक्षेप कर प्रदर्शनी को 30 जून तक जारी रखे जाने की मांग की गई है।
इधर पूछे जाने पर विभाग के अधिकारी से उनके मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नही हो सकी।

https://uttranews.com/2018/06/22/question-of-creativity-in-education-and-existing-system-part-10/

Joinsub_watsapp