shishu-mandir

बड़ी खबर – पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने चुनाव लड़ने को लेकर कही यह बात

Newsdesk Uttranews
5 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि अब वह खुद को चुनाव लड़ाने की भूमिका में पा रहे हैं। वह महसूस करते हैं कि अपने पूरे अनुभव और क्षमता से उत्तराखंड में 2022 का विधानसभा चुनाव संचालित करें और कांग्रेस को मजबूत करते हुए उसे सत्ता में वापस लाएं।

new-modern
gyan-vigyan

हरीश रावत (Harish Rawat) ने बुधवार को यहां उनके आगामी विधानसभा चुनाव न लड़ने संबंधी सवाल पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव के मद्देनजर राज्य में पार्टी का चेहरा घोषित करने संबंधी अपनी बात से वह एक तर्क को आगे बढ़ा रहे हैं, जिस तर्क के सहारे रणनीति बनाने से कांग्रेस को केरल, कर्नाटक, हरियाण और मध्य प्रदेश में अनुकूल नतीजे मिले।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora— सिविल वनों की सुरक्षा (Protection of civil forests) अब पटवारी व ग्राम प्रधान करेंगें, पढ़ें पूरी खबर


पत्रकारों से बात करते हुए हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि तमाम प्रयासों और वैकल्पिक रणनीति के सहारे वह राज्य में कांग्रेस को और मजबूत करना चाहते हैं।

कांग्रेस से सीएम का चेहरा घोषित करने के जरिये वह इस बात को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं कि इस रणनीति पर चलकर जिस तरह कुछ राज्यों में कांग्रेस मजबूत हुई और अनुकूल नतीजे मिले, उसी तरह उत्तराखंड में भी कांग्रेस के लिए नतीजे बेहतर होंगे। हालांकि यह रणनीति पूरे देश में नहीं अपनाई गई, लेकिन जिस तरह भाजपा संसद, विधानसभा से लेकर हर चुनाव को मोदी बनाम विपक्ष या स्थानीय बना रही है, उसमें हमें इस मोदी फैक्टर को किनारे लगाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हमें चुनाव को मोदी बनाम स्थानीय नहीं, सत्ताधारी पार्टी नेता बनाम स्थानीय नेता बनाने की आवश्कता है।

Uttarakhand— यहां आजादी के बाद पहली बार पहुंचे मुख्यमंत्री, क्षेत्र के विकास के लिए की कई घोषणाएं


हरीश रावत (Harish Rawat) ने इस मामले पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा पर तंज करते हुए कहा कि अब तो मुख्यमंत्री भी जनता से कहते हैं कि आपने मुझे नहीं, प्रधानमंत्री मोदी को वोट दिया। और इस तरह मुख्यमंत्री, अन्य मंत्री व बीजेपी के नेता अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लेते हैं।

भाजपा के इस रवैये से अब राजनीति में एकाउंटेबिलिटी फैक्टर यानि जिम्मेदारी का भाव भी गायब हो गया है। रावत ने किसान आंदोलन के समाधान की केंद्र सरकार की कोशिशों को अनुचित और किसानों का उत्पीड़न करने वाला बताया। उन्होंने आंदोलित किसानों के साथ सरकार के व्यवहार और इस परिप्रेक्ष्य में पत्रकारों व जागरूक आम नागरिकों की आवाज दबाने के प्रयासों की भी निंदा करते हुए इसे अशोभनीय बताया।

हरीश रावत (harish rawat) पर आधारित ‘हरदा हमारा आला दोबारा’ गीत हुआ लांच


जिला मुख्यालय के चिमस्यानौला स्थित कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष स्व. नारायण सिंह बिष्ट के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि वह राज्य में सूखे का आसन्न संकट देख रहे हैं। सभी तरह की फसलों पर सूखे का संकट मंडरा गया है, लेकिन त्रिवेंद्र सरकार ने इससे निपटने के लिए कोई कार्य योजना नहीं बनाई है। रावत ने कहा कि सरकार को इस संकट से निपटने के लिए जल्द जनभागीदारी वाली कोई ठोस कार्य योजना बनानी चाहिए।

रावत (Harish Rawat) ने उत्तराखंड में जाड़े के मौसम में भी बढ़ती जा रही वनाग्नि की घटनाओं पर चिंता जताई और इसे रोकने के लिए ठोस उपाय किये जाने की बात कही। उन्होंने राज्य के सीमान्त क्षेत्रों के विकास व सुरक्षा के लिए बनाई गई कार्य योजनाओं पर भाजपा सरकार की उदासीनता पर रोष जताया और इस पर गंभीरता से कार्य किये जाने की आवश्यकता जताई।

प्रेस वार्ता में उनके साथ पूर्व विधायक मयूख महर, पार्टी जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी, पूर्व पालिकाध्यक्ष जगत सिंह खाती, पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर समेत तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw