almora

अल्मोड़ा, 03 फरवरी 2021
Almora
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में आज कलक्ट्रेट सभागार में उद्योग विभाग की एकल खिड़की सुगमता व्यवस्था के तहत गठित जिला प्राधिकृत समिति व मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना की तकनीकी समिति की बैठक हुई।

बैठक में एकल खिड़की सुगमता व्यवस्था के तहत सूक्ष्य एवं मध्यम उद्योग हेतु महाप्रबन्धक उद्योग द्वारा 16 उद्यमियों के आवेदनों को समिति के सम्मुख प्रस्तुत किया गया। Almora जिलाधिकारी द्वारा प्रस्तुत आवेदनो में सभी औपचारिकताएं पूर्ण पाये जाने पर 12 उद्यमियों के आवेदन पत्रों को स्वीकृत प्रदान की और शेष 4 उद्यमियों के आवेदन पत्रों की औपचारिकतायें पूर्ण नही होने पर उन्हें आगामी बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Uttarakhand— यहां आजादी के बाद पहली बार पहुंचे मुख्यमंत्री, क्षेत्र के विकास के लिए की कई घोषणाएं

डीएम ने महाप्रबन्धक को शेष आवेदनों में औपचारिकताएं पूर्ण किये जाने के बाद एक सप्ताह के अन्दर दोबारा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवेदनों को प्रस्तुत करते समय राजस्व विभाग सहित अन्य विभागों की अनापत्ति अवश्य ली जाय।

बैठक में मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिये कि वे जिन बैंकों द्वारा तय समय के अन्तर्गत आवेदन पत्रों का कार्य पूर्ण नहीं किया जा रहा है। इस पर सम्बन्धित शाखा प्रबन्धक से वार्ता कर लम्बित प्रकरणों को पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

Almora— सिविल वनों की सुरक्षा (Protection of civil forests) अब पटवारी व ग्राम प्रधान करेंगें, पढ़ें पूरी खबर

इस अवसर पर Almora जिलाधिकारी ने महाप्रबन्धक उद्योग व लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिये कि लाभार्थियों के ऋण सम्बन्धी आवेदन पत्रों में आ रही कठिनाईयों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए जल्दी ही लम्बित प्रकरणों का समाधान करना सुनिश्चित करें।

इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, उप जिलाधिकारी सदर सीमा विश्वकर्मा, लीड बैंक अधिकारी हकीकत राय भारद्वाज, महाप्रबन्धक उद्योग डॉ. दीपक मुरारी, परियोजना अधिकारी उरेडा जीसी मल्होत्रा, अमित भाकुनी के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

अल्मोड़ा- पब्लिक स्कूल एजुकेशनल एंड फैलफेयर सोसायटी ने डीएम (DM) को किया सम्मानित

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/