उत्तरा न्यूज
अभी अभी

जागेश्वर में बोले हरदा(Harda):: सरकार में आने पर बेरोजगारों को 5 हजार प्रोत्साहन राशि, गैस पर सब्सिडी तो बिजली पर रियायत

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

Harda said in Jageshwar:: incentive of 5 thousand to the unemployed on coming to the government

अल्मोड़ा, 17 अक्टूबर 2021- कांग्रेस पूरी तरह चुनावी तैयारी में आ गई है। रविवार को जागेश्वर विधानसभा के गुरुड़ाबांज में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harda)ने एक प्रकार से इसका आगाज़ कर दिया।

nitin communication
medical hall

पूर्व सैनिकों के सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भूमि सैनिकों की भूमि है इसका उन्हें गर्व है।

udiyar restaurent
govt ad

Almora:: कांग्रेस (congress)के पूर्व सैनिक सम्मान कार्यक्रम में कई बीजेपी नेताओं सहित 132 ने ज्वाइन की कांग्रेस

उन्होंने कार्यक्रम में अपने पिछले कार्यकाल को लेकर कई संस्मरण सुनाए साथ ही सरकार में आने पर हर युवा को सम्मानजनक कार्य रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब तक युवा रोजगार प्राप्त नहीं कर लेगा उसे प्रोत्साहन राशि के रूप में 5 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।


यही नहीं रावत(Harda) ने कहा कि वह इस महंगाई के दौर में रसोई गैस पर 200 रुपए की सब्सिडी देने और बिजली के बिल पर सब्सिडी देने का काम भी करेंगे।


कार्यक्रम में वह एक प्रकार से घोषणा पत्र जारी करते से लगे उन्होंने यह भी कहा कि सरकार में आने पर कांग्रेस महिलाओं को पोषण से जोड़ने का काम करेगी, महिलाओं के लिए सार्वभौमिक पौष्टिक आहार योजना लागू करेंगे और प्रदेश को महिला सशक्तिकरण का माँडल बनाएंगे ,ऐसा परिवर्तन लाएंगे जो यादगार बनेगा।

उन्होंने कहा कि मंडुआ आज एक पहचान हासिल कर चुका है इसे उनकी सरकार ने ही प्रोत्साहन दिया था। रावत (Harda)ने कहा कि प्रदेश में गांव गांव तक सड़क बनाने का काम उनकी सरकार ने किया अब सरकार में आने के बाद हर गांव में एक नई सड़क बनेगी वह होगी विकास की सड़क।रावत को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम में पहुंचे थे।

Harda


कार्यक्रम को क्षेत्र के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने भी संबोधित किया।
इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा,जिला अध्यक्ष पीताम्बर पांडे, सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत भैसोड़ा, पिथौरागढ़ के पूर्व पालिकाध्यक्ष जगत सिंह खाती, अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी, पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, राजेंद्र बाराकोटी, सज्जन लाल टम्टा, ब्लाँक अध्यक्ष धौलादेवी पूरन सिंह बिष्ट, ब्लाँक अध्यक्ष लमगड़ा दीवान सतवाल, राबिन भंडारी, गिरधर रौतेला, गोपाल सिंह चौहान, शेखर पांडे, हरीमोहन भट्ट, बसंत भट्ट, दिनेश जोशी , डिम्पल बिष्ट, नंदन प्रसाद सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

हंगामा है क्यों बरपा ? सत्ता की हनक जो है !

Newsdesk Uttranews

जनआंदोलनों के वाहक जननेता “शमशेर” की पहली पुण्यतिथि 22 सितंबर को, जनचेतना दिवस के रूप में मनाया जाएगा कार्यक्रम देश के अनेक गणमान्य लोग रहेंगे मौजूद

Newsdesk Uttranews

Pithoragarh— बीएसएनएल की अंडरग्राउंड लाइन कटने से कई कार्यालयों में कामकाज ठप

Newsdesk Uttranews