shishu-mandir

Almora:: गुरिल्लों के आंदोलन को 13 वर्ष पूरे, उम्मीद और हौसला बरकरार

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Almora:: Guerrillas movement completes 13 years, hope and courage remain intact

अल्मोड़ा, 10 नवम्बर 2022- अल्मोड़ा गांधी पार्क में एसएसबी गुरिल्लों ने नौकरी, पैंशन एवं अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर धरने को 13 वर्ष पूर्ण होने पर धरना प्रदर्शन किया ।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस मौके पर गुरिल्लों ने अपनी मांगों के समर्थन और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की।

नौकरी और पेंशन की मांग को लेकर एसएसबी प्रशिक्षित गुरिल्ला संगठन अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में कई सालों से प्रदर्शन कर रहे हैं।


उनके इस धरना प्रदर्शन को 4970 दिन पूरे होने पर गुरिल्लों ने अल्मोड़ा के चौघानपाटा चौक में जोरदार तरीके से धरना प्रदर्शन कर जलूस निकाला। इस दौरान गुरिल्लों ने आगामी 26 जनवरी को उग्र प्रर्दशन के साथ दिल्ली कूच करने की चेतावनी दी है।


इस दौरान गुरिल्ला संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी ने कहा कि हमारे साथी नौकरी और पेंशन की मांग को लेकर विगत 16 सालों से धरना दे रहे हैं। लेकिन सरकारों के कानों में अभी तक जूं नहीं रेंग रहा है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग को नहीं माना गया तो आगे वह उग्र प्रदर्शन करेंगे। आगामी 26 जनवरी को वह देहरादून से दिल्ली कूच करेंगे।


डालाकोटी ने कहा कि बिगत 16 सालों में केन्द्र और राज्य सरकार ने गुरिल्लों के अनेक योजनाएं तो बनाई किंतु उनका क्रियान्वयन नहीं किया, जबकि बिभिन्न उच्च न्यायालयों ने इस संबंध में दिशा निर्देश भी जारी किए, उन्होंने कहा कि सीमा की सुरक्षा से जुड़ी उनकी मांगों पर सरकार ने शीघ्र निर्णय नहीं लिया तो गुरिल्ले सभी जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन करैंगे तथा जनवरी में देहरादून से दिल्ली तक पैदल मार्च करेंगे ।

जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने सभी गुरिल्लों से एकजुट होकर अपनी मांगों लिए संघर्ष के लिए आगे आने का आह्वान किया।


नैनीताल जनपद के अध्यक्ष पीतांबर मेलकानी ने केवल सुप्रीम कोर्ट -हाई कोर्ट के फैसलों के इंतजार न रहने तथा तरह तरह की अफवाहों में न आने का आह्वान करते हुए अपनी मांगों के लिए लगातार आवाज उठाते रहने की अपील की ।

धरना प्रदर्शन में दिनेश लोहनी, हरीश सिंह, बसंत लाल, रमेश चन्द्र,जुगल किशोर, गिरीश पांडे दीवन सिंह, गोपाल सिंह राणा, चन्द्र सिंह डसीला,खड़क सिंह पिलख्वाल, अर्जुनसिंह, गोविन्द राम,आनन्दी महरा,दीपा शाह,ममता मेहता, पूनम जोशी,भानु पांंडे सहित सैकड़ों गुरिल्ले उपस्थित थे।