Almora: स्वच्छता को लेकर प्राथमिक विद्यालय सिराड़ के बच्चों ने निकाली जागरुकता रैली,एसएमसी व शिक्षकों ने चलाया सफाई अभियान

editor1
2 Min Read

new-modern

Children of primary school Sirad took out awareness rally regarding cleanliness

अल्मोड़ा, 10 नवंबर 2022-राजकीय प्राथमिक विद्यालय द्वारा सिराड़ में सफाई अभियान चलाया गया।


इस अभियान में स्कूल के बच्चों ने जागरुकता रैली निकाली वहीं शिक्षकों, अभिभावकों व ग्रामीणों ने सफाई अभियान चलाया।


सिराड़ बैंड के पास लगातार फैल रहे कूड़े और गंदगी को निस्तारित करने के लिए सफाई अभियान चलाया गया।


अभियान की शुरुआत राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिराड़ में विद्यार्थियों, शिक्षकों उत्तराखंड यूथ नेटवर्क, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन और विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा पोस्टर, बैनर और नारों के साथ सिराड़ बैंड तक रैली निकाल कर की गई।


विद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों,यूथ नेटवर्क के मेंबरों एवं विद्यालय प्रबंधन समिति ने सिराड़ बैंड में सफाई कर जनता एवं पर्यटकों से अपील की है कि कृपया क्षेत्र को साफ रखें कूड़ा फेंककर स्थान और प्रकृति को दूषित न करें।

अभियान के दौरान बच्चों को जलवायु परिवर्तन को लेकर जानकारी प्रदान की गई तथा उन्हें क्लाइमेट एक्शन के लिए जागरूक किया गया और कॉप 27 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे अल्मोड़ा के भाई – बहन जन्मेजय तिवारी और स्निग्धा तिवारी को बधाई दी। दोपहर तक चले इस कार्यक्रम में सिराड़ बैंड पर पोस्टर लगा कर जनता को जागरूक करने का प्रयास किया।

IMG 20221110 WA0026


इस अभियान के तहत प्रधानाध्यापिका श्रीमती ममता पाठक, सहायक अध्यापक डॉ. रमेश सिंह दानू, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की एसोसिएट मेघना, डीएलएड प्रशिक्षु डायट अल्मोड़ा के प्रमोद चंद्र पांडे,पूर्व ग्राम प्रधान एवं एसएमसी अध्यक्ष संजय कुमार, उत्तराखंड यूथ नेटवर्क (अमन अल्मोड़ा) की भारती पांडे, उत्तराखंड छात्र संगठन की भावना पांडे व विद्यालय के बच्चों समेत अनेक अभिभावक शामिल रहे। विद्यालय प्रशासन ने सहयोग के लिए अमन संस्था एवं सीबीसी अल्मोड़ा का आभार व्यक्त किया।